DEHRADUN NEWS

Big breaking:-इन दो हस्तियों को बनाया गया स्वच्छता सर्वेक्षण के लिए नगर निगम का ब्रांड एंबेसडर

 

आज साल के पहले दिन नगर निगम में स्वच्छता सर्वेक्षण 2022 के प्रति गंभीरता पूर्वक तैयारियों के संबंध में निगम प्रांगण में नुक्कड़ नाटक का आयोजन हुआ। विशुद्ध रूप से नुक्कड़ नाटक के माध्यम से यह संदेश दिया गया कि स्वच्छता मानव जीवन की प्रथम जिम्मेदारी है, जिसका निर्वहन हमें न केवल बीमारियों से दूर रखता है बल्कि आसपास के परिवेश को भी स्वच्छ रखता है।

 

 

नुक्कड़ नाटक के पश्चात मेयर  उनियाल गामा  एवं नगर आयुक्त  अभिषेक रोहिल्ला जी ने निगम प्रांगण से स्वच्छता रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। ऐसे अनेक रथ नगर के 100 वार्डो तक पहुंचकर स्वच्छता के महत्व को जन-जन तक पहुंचाने का कार्य करेंगे।

 

यह भी पढ़ें👉  Big breaking :-कावड़ यात्रियों की सुरक्षा में लगेगी इतनी पुलिस, ड्रोन, CCTV से की जाएगी निगरानी

 

 

इसके पश्चात नगर निगम बोर्ड बैठक हॉल में आयोजित स्वच्छता सर्वेक्षण 2022 विषय पर बैठक में मेयर श्री सुनील उनियाल गामा जी ने मशहूर रेडियो जॉकी काव्य एवं बुद्धिजीवी वर्ग से संबंध रखने वाले लगातार पर्यावरणीय एवं स्वास्थ्य के विषय पर विषयों पर काम करने वाले  अनूप नौटियाल को नगर निगम के स्वच्छता सर्वेक्षण हेतु ब्रांड एंबेसडर के रूप में मनोनीत किया।

 

 

इस अवसर पर मेयर  सुनील उनियाल गामा ने कहा कि स्वच्छता सर्वेक्षण 2022 में हमारा संकल्प है कि देहरादून नगर निगम देश के टॉप 50 शहरों में अपना स्थान सुनिश्चित करे, इसके लिए हमें अभी से कमर कसनी होगी। स्वच्छता एक जागरूकता का विषय है, जितनी अधिक जागरूकता हम शहर वासियों के बीच में उत्पन्न करेंगे उतनी ही अधिक स्वच्छता का प्रसार भी सुनिश्चित हुआ। स्वच्छता सर्वेक्षण के विभिन्न पैमानों पर बारीकी से कार्य करने की प्रतिबद्धता को मेयर  सुनील उनियाल गामा ने जाहिर किया। इस अवसर पर उन्होंने मीडिया से बात करते हुए समस्त नगरवासियों का आह्वान किया कि सिंगल यूज प्लास्टिक को ना कहना ही होगा, तभी हम पर्यावरण संरक्षण एवं संरक्षण की दिशा में अच्छा कार्य कर सकेंगे।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking :-अब इस विभाग के कर्मियों को मिली खुशखबरी, सरकार ने किया ये आदेश जारी

मेयर  सुनील उनियाल गामा ने कहा कि नगर परिधि में निवास कर रहे प्रत्येक व्यक्ति अगर स्वच्छता के प्रसार को अपना दायित्व समझ ले तो स्वच्छता क्रांति लाना जरा भी मुश्किल नहीं।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking :-टोल प्लाजा बनाने में पहले किए करोड़ों बर्बाद, अब नए सिस्टम से पैसा काटने की तैयारी

 

 

 

इस अवसर पर रेडियो जॉकी एवं बुद्धिजीवी अनूप नौटियाल जी ने मेयर  सुनील उनियाल गामा जी का धन्यवाद करते हुए उन्हें आश्वस्त किया कि नई जिम्मेदारी का वे पूर्ण प्रतिबद्धता के साथ निर्वहन करेंगे एवं नगर वासियों के बीच पहुंचकर स्वच्छता के विषय को अधिक मजबूती से रखेंगे।

इस अवसर पर नगर आयुक्त  अभिषेक रोहिल्ला जी, मुख्य नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ कैलाश जोशी जी, वरिष्ठ नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ आर के सिंह जी समेत नगर निगम के वरिष्ठ अधिकारी गण एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top