UTTRAKHAND NEWS

Big breaking :-मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मंत्रियों के विभाग बांटने के लिए किया होमवर्क पूरा, हाईकमान की हरी झंडी मिलते ही किया जाएगा विभागों का बटवारा, लेकिन क्या सत्र के बाद

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मंत्रियों के पोर्टफोलियो पर होम वर्क पूरा कर लिया है। जल्द ही मंत्रियों को विभाग बंटने की उम्मीद है। धामी ने दूसरी बार मुख्यमंत्री के रूप में 23 मार्च को आठ मंत्रियों के साथ शपथ ली थी, तीन दिन बाद मंत्रियों के विभागों का बंटवारा नहीं हो पाया है।

 

 

 

हालांकि, धामी इस बीच एक दिन यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने चले गए वही अब वो गोवा सीएम के शपथ में भी शामिल हो रहे हैं । सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने यूपी में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात के दौरान मंत्रियों के पोर्टफोलियो को लेकर चर्चा की है।

 

यह भी पढ़ें👉  Big breaking :-अब यहाँ हो गया दर्जी पर जानलेवा हमला जानिए क्या हैं मामला

 

 

माना जा रहा है कि हाईकमान से सिग्नल मिलते ही मुख्यमंत्री धामी कभी भी मंत्रियों को विभागों का बंटवारा कर सकते हैं। बताया जा रहा है कि पुराने मंत्रियों को ज्यादात्तर उनके पूर्व विभाग ही दिए जा सकते हैं। मंत्रिमंडल में अभी तीन पद खाली चल रहे हैं। इन पदों को लेकर भाजपा के दिग्गज नेताओं में लाबिंग चल रही है।

 

 

 

इसमें कौन-कौन मंत्रिपद पाने में सफल हो पाते हैं, यह तो भविष्य में ही पता चलेगा पर पार्टी सूत्रों का कहना है कि शेष पद भरने में अभी वक्त लगना तय है। अभी राज्य के सात जिलों से मंत्रिमंडल में कोई प्रतिनिधित्व नहीं है। ऐसे में पार्टी हाईकमान क्षेत्रीय व सामाजिक समीकरण साधने की कोशिश करेगा।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking :-रायवाला क्षेत्र में आबादी में घूम रहा गुलदार गुलदार की आमद से खौफ में ग्रामीण

सीएम के पास रहेंगे महत्वपूर्ण विभाग मुख्यमंत्री पुष्कर धामी फिलहाल कई महत्वपूर्ण विभाग अपने पास ही रख सकते हैं। दरअसल अभी मंत्रिमंडल में तीन पद खाली हैं लिहाजा, उनके कोटे के विभाग फिलहाल मुख्यमंत्री स्वयं ही देख सकते हैं। अगर इन विभागों को पहले से बांट दिया तो फिर बाद में मंत्रियों से वापसी के वक्त असहज स्थिति पैदा हो सकती है। सीएम अपने पास गृह, कार्मिक, सुराज एवं भ्रष्टाचार एवं उन्मूलन, वित्त, लोनिवि, ऊर्जा, उद्योग, सूचना आदि विभाग अपने पास ही रखेंगे।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking :-गजब हाल, पहाड़ की तरफ हुआ इंस्पेक्टरों का तबादला , लगाई मंत्रियो की सोर्स तो रुक गया ट्रांसफर

 

 

 

मंत्रियों को बड़े विभागों पर नजर

सूत्रों ने बताया कि कई मंत्री महत्वपूर्ण विभागों के लिए लॉबिंग कर रहे हैं। इनमें लोनिवि, ऊर्जा, सहकारिता, आवास व शहरी विकास, उद्योग, खनन, आबकारी, ग्राम्य विकास विभाग, वन एवं पर्यावरण आदि विभाग शामिल हैं।

मंत्रियों के पोर्टफोलियो बंटवारे पर काम लगभग पूरा हो चुका है, जल्द ही विभागों का बंटवारा कर दिया जाएगा। हमारी सरकार प्रदेश की प्रगति, समृद्धि एवं विकास के लिए पूर्ण प्रतिबद्धता एवं समर्पण के साथ कार्य करेगी, जिससे प्रदेश के विकास को एक नई गति मिलेगी। भाजपा सरकार प्रदेश में जन आंकाक्षाओं को अनुरूप विकास का एक नया कीर्तिमान स्थापित करेगी। पुष्कर सिंह धामी, मुख्यमंत्री

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top