UDHAMSINGH NAGAR NEWS

Big breaking:-सीएम के इस गुरुद्वारे में जाने के बाद चली गई चार प्रबंधकों की कुर्सी , जानिए क्या है माजरा

उधम सिंह नगर जनपद के नानकमत्ता कल से गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के इस्तीफे की मांग को लेकर यूपी और उत्तराखंड से हजारों की संख्या में पहुंची सिख संगत और अकाल तख्त अमृतसर द्वारा भेजी गई तीन सदस्य कमेटी के निर्देश पर गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष सेवा सिह सहित चार सदस्यीय कमेटी ने दिया इस्तीफा। गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के 19 डायरेक्टरों में से पांच सदस्यीय गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी का किया गया गठन।

– राज्य के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी अपने उधम सिंह नगर जनपद के दौरे के दौरान 24 जुलाई शनिवार को नानकमत्ता गुरुद्वारे में दर्शन के लिये गए थे। मुख्यमंत्री के स्वागत पर स्कूली छात्राओं द्वारा गुरुद्वारे के बाहर के परिसर में नृत्य किया गया था साथ ही जिस समय मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी मंत्रियों और विधायकों के साथ नानकमत्ता गुरुद्वारे में माथा टेकने गए थे उस समय गुरुद्वारे में गुरबाणी को थोड़ी देर के लिए बंद कर दिया गया था।

जिस पर कुछ कुछ सिख संगठनों द्वारा आपत्ति जताते हुए इसे गुरुद्वारे की मर्यादा का उल्लंघन बताया गया। और वही अकाल तख्त अमृतसर द्वारा 3 सदस्य कमेटी का गठन कर पूरे मामले की जांच के लिए नानकमत्ता गुरुद्वारा भेजा गया था। कल से हजारों की संख्या में यूपी और उत्तराखंड की सिख संगत नानकमत्ता गुरुद्वारा में डेरा डाले हुई थी तथा नानकमत्ता गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष सेवा सिंह और कमेटी के इस्तीफे की मांग पर लड़ाई हुई थी।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-कोरोना में पुलिस कार्मिकों द्वारा किये गये सराहनीय कार्यों एवं सेवाओं हेतु प्रोत्साहन धनराशि दिये जाने के सम्बन्ध में आदेश जारी

आज अमृतसर से जांच के लिए आई 3 सदस्य कमेटी के निर्देश पर नानकमत्ता गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष सेवा सिंह सहित चार सदस्य कमेटी ने अपना इस्तीफा दे दिया है।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-सीएम धामी ने की एक और नियुक्ति , अल्मोड़ा के डा. दुर्गेश पंत बने सीएम के मुख्य कोआर्डिनेटर

सेवा सिंह और उनके साथी सदस्य 15 दिन के अंदर अपना पक्ष अकाल तख्त अमृतसर में जाकर रखेंगे जिसके बाद इनके ऊपर अकाल तख्त द्वारा निर्णय लिया जाएगा कि कमेटी को परमानेंट बर्खास्त करना है या दोबारा से बाहर किया जाए। तब तक के लिए नानकमत्ता गुरुद्वारा के 19 डायरेक्टरों में से पर्ची डालकर पांच डायरेक्टरों की एक कमेटी का गठन किया गया है जो नानकमत्ता गुरुद्वारा का प्रबंधन देखेंगे।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-बिजली विभाग के जेई की सड़क दुर्घटना में मौत , यहाँ हुआ हादसा

 

Ad
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top