UTTRAKHAND NEWS

Big breaking :-CBSE Term 2 Admit Cards 2022: सीबीएसई ने 10वीं, 12वीं के टर्म 2 परीक्षा के एडमिट कार्ड किए जारी, ऐसे कर सकते हैं डाउनलोड

CBSE Term 2 Admit Cards 2022: सीबीएसई ने 10वीं, 12वीं के टर्म 2 परीक्षा के एडमिट कार्ड किए जारी, ऐसे कर सकते हैं डाउनलोड

CBSE 10th, 12th Term 2 Admit Cards 2022: CBSE की ओर से कक्षा 10वीं और 12वीं के टर्म 2 परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं। परीक्षा का आयोजन 26 अप्रैल 2022 से होगा।

CBSE 10th, 12th Term 2 Admit Cards 2022: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, CBSE की ओर से कक्षा 10वीं और 12वीं के टर्म 2 परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं। ई-परीक्षा पोर्टल पर अधिसूचना के अनुसार, सीबीएसई कक्षा 10 और 12 के प्रवेश पत्र स्कूलों द्वारा बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट cbse.gov.in से ऑनलाइन डाउनलोड किए जा सकते हैं। टर्म 2 की परीक्षा का आयोजन 26 अप्रैल, 2022 से किया जाएगा। ये ऑफलाइन मोड में होंगे।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking :-एक महीना पहले ही हुई थी शादी, पति पत्नी दोनों गिर गए थे खाई मे फिर हुआ चमत्कार

सीबीएसई 10वीं और 12वीं के एडमिट कार्ड 2022 केवल स्कूलों के एफिलेशन नंबर उपयोग करके डाउनलोड किया जा सकता है। सूचना के मुताबिक सीबीएसई टर्म 2 के एडमिट कार्ड केवल स्कूलों द्वारा डाउनलोड किए जा सकते हैं। इसे बाद में सभी छात्रों को वितरित किए जाएंगे। ऐसे में एडमिट कार्ड हासिल करने के लिए स्‍टूडेंटस को अपने स्‍कूल अधिकारियों से संपर्क करना होगा।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking :-उत्तराखंड मे गजब हाल यशपाल तोमर के साथ यूपी पुलिस ने उत्तराखंड के आईएएस और आईपीएस के रिश्तेदारों को बनाया गया सह अभियुक्त, धामी ज़ी आप जान रहे हैं इस अधिकारियो और माफिया के गठजोड़ को करो कार्यवाई

ऐसे डाउनलोड कर सकते हैं एडमिट कार्ड

सीबीएसई 10वीं, 12वीं टर्म 2 के एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए
स्कूलों को केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट – cbse.gov.in पर जाना होगा।
होमपेज पर, ई-परीक्षा टैब पर जाएं और फिर उस लिंक पर क्लिक करें जिसमें लिखा है, ‘एडमिट कार्ड/सेंटर मटीरियल फॉर एग्जामिनेशन 2021-2022’।
लॉगिन करने के लिए अपना यूजर आईडी, पासवर्ड और सुरक्षा पिन दर्ज करें।
छात्रों के सीबीएसई परीक्षा के एडमिट कार्ड 2022 स्‍क्रीन पर दिखाई देंगे।
इसे डाउनलोड करें और प्रिंटआउट निकालें।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking :-DM के निर्देश पर पैथोलॉजी लैब्स पर छापा, मच गया हड़कंप

ये होगा परीक्षा का पैटर्न
सीबीएसई टर्म 2 की परीक्षा 50 प्रतिशत पाठ्यक्रम के आधार पर आयोजित की जाएगी। टर्म 2 के पेपर में ऑब्जेक्टिव और सब्जेक्टिव दोनों प्रश्न होंगे। इनमें केस-आधारित, स्थिति-आधारित, ओपन-एंडेड शॉर्ट आंसर और लॉन्ग आंसर टाइप प्रश्न पूछे जाएंगे। पेपर को हल करने के लिए 2 घंटे का समय दिया जाएगा।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top