Delhi news

Big breaking:-CBSE Board Exam Term-1 , 10वीं-12वीं परीक्षा पर आई बड़ी अपडेट, अधिसूचना जारी

दिल्ली सरकार ने एक अधिसूचना जारी कर corona कर्तव्यों के लिए तैनात शिक्षकों (teachers) को केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) की 10वीं और 12वीं परीक्षाओं के निरीक्षण के उद्देश्य से वापस रिपोर्ट करने का निर्देश दिया है। CBSE बोर्ड परीक्षाओं के सुचारू संचालन को सुनिश्चित करने के लिए शिक्षकों को वापस रिपोर्ट करने के लिए कहा गया है।

 

 

 

 

अधिसूचना दिल्ली के निदेशक (शिक्षा) हिमांशु गुप्ता ने जारी की हैअधिसूचना के माध्यम से, सभी DDE जिला, Zonal DDE और एचओएस को कक्षा 9वीं से 12वीं के संबंधित शिक्षकों और सभी आईटी सहायकों / DEO को तुरंत वापस रिपोर्ट करने का निर्देश देने के लिए कहा गया है, ताकि बोर्ड परीक्षा का संचालन सुचारू रूप से शुरू हो सके।विशेष रूप से, सीबीएसई की कक्षा 10 और 12 की बोर्ड परीक्षाएं मामूली विषयों के लिए क्रमशः 17 और 16 नवंबर से शुरू हुईं। कक्षा 10वीं और 12वीं के लिए प्रमुख विषयों की परीक्षा क्रमशः 30 नवंबर और 1 दिसंबर से शुरू होगी। कक्षा 9वीं और 11वीं की मध्यावधि परीक्षाएं भी 1 दिसंबर से निर्धारित हैं।

 

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-बड़ी खबर , खबर पर मोहर देवस्थानम बोर्ड हुआ भंग ,जल्द कैबिनेट में मिलेगी मंजूरी , फिर सत्र में भंग कर दिया जाएगा देवस्थानम बोर्ड

 

 

 

 

ये परीक्षाएं ऑफलाइन आयोजित की जाएंगी। CBSE बोर्ड की प्रमुख परीक्षाएं बहुविकल्पीय प्रश्न (MCQ) प्रारूप में आयोजित की जाएंगी। सीबीएसई ने स्कूलों को डाउनलोड करने के लिए एक मॉक सीबीएसई MCQ 2021 परीक्षा पत्र भी जारी किया ताकि उनके छात्र नवीनतम दिशानिर्देशों के अनुसार अभ्यास कर सकें। कक्षा 10, 12 के लघु प्रश्नपत्रों की परीक्षा 7 दिसंबर तक और प्रमुख परीक्षा 11 दिसंबर तक जारी रहेगी। सीबीएसई बोर्ड परीक्षाओं के विवरण के लिए, कृपया वेबसाइट- cbse.gov.in पर जाएं।

Ad
Ad

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top