National news

Big breaking :-CBSE Board Exam 2022: छात्रों की CBSE से गुजारिश, TERM 1 के हिसाब से Evaluate करें TERM 2

CBSE Board Exam 2022: छात्रों की CBSE से गुजारिश, TERM 1 के हिसाब से Evaluate करें TERM 2

New delhi : एक तरफ जहां बिहार एमपी सहित कई बोर्डों के रिजल्ट आ चुके हैं, वहीं दूसरी ओर सीबीएसई (CBSE Board) की परीक्षाएं अब शुरू हुई हैं. सीबीएसई ने टर्म 1 और टर्म 2 के रूप में अपनी परीक्षा प्रणाली में बड़ा बदलाव किया है, जिससे छात्रों की मुसीबत बढ़ती जा रही है. छात्रों का आरोप है कि जिस तरीके से टर्म 1 की परीक्षा हुई थी, उसी तरीके से टर्म 2 भी लिया जाए. आपको बता दें कि टर्म 1 की परीक्षा को ऑब्जेक्टिव के रूप में कंडक्ट कराया गया था. अब छात्रों की मांग है कि टर्म 2 की परीक्षा की इसी तरह कराई जाए और इंटरनल असेसमेंट के मार्क्स को भी जोड़ा जाए.

 

यह भी पढ़ें👉  Big breaking :-प्रदेश के कार्मिक-शिक्षक वर्ग मे गोल्डन कार्ड की अव्यवस्थाओं को लेकर आक्रोश,प्राधिकरण पर लगाया लापरवाही व अनदेखी का आरोप

CBSE Board Exam 2022

 

बता दें कि दसवी की परीक्षाएं शुरू हो चुकी हैं, लेकिन बारहवीं की परीक्षा 2 मई से शुरू होगी, जिसको लेकर छात्र काफी नाराज हैं. उनका कहना है कि टर्म 2 को सबजेक्टिव तरीके से कराया जा रहा है, जिसको लेकर हम बिल्कुल भी तैयार नहीं हैं. उनका कहना है कि कोरोना की वजह से हमने ऑनलाइन पढ़ाई की, जिस वजह से लिखने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा. उनकी सीबीएसई से यही गुजारिश है कि टर्म 1 के परफॉर्मेंस को देखते हुए टर्म 2 के मार्क्स को निर्धारित किया जाए.

यह भी पढ़ें👉  Big breaking :-फिर उत्तराखंड आएंगे योगी इस बार ये हैं काम

 

 

 

कोरोना महामारी के बाद छात्र रेगुलर रूप से स्कूल नहीं गए हैं और ऊपर से सीबीएसई एग्जाम नियमों में बदलाव उनके पल्ले नहीं पड़ रहा. छात्र समझ नहीं पा रहें हैं कि वो करें तो क्या करें. इसीलिए वो सीबीएसई से कुछ छूट की मांग कर रहे हैं. देखना यह है कि सीबीएसई आगे क्या फैसला लेता है.

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top