National news

Big breaking :-CBSE 10वीं-12वीं 2022: क्या टर्म 2 के साथ जारी होंगे टर्म 1 के परिणाम, जानें सच

CBSE 10वीं-12वीं 2022: क्या टर्म 2 के साथ जारी होंगे टर्म 1 के परिणाम, जानें सच

CBSE Class 10, 12 Term 1 Result 2022: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, सीबीएसई कक्षा 10, 12वीं टर्म 1 परिणाम 2022 अभी भी आधिकारिक वेबसाइटों – cbse.gov.in, cbseresults.nic.in पर जल्द ही जारी होने की उम्मीद है। जब से देरी हुई, छात्र चिंतित हो गए और बोर्ड से सीबीएसई परिणाम 2021-22 जारी करने का अनुरोध किया गया। वहीं एक वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार, बोर्ड ने कंबाइंड परिणामों पर सभी रिपोर्टों को खारिज कर दिया है।

 

 

 

चूंकि सीबीएसई टर्म 1 रिजल्ट 2021-22 की घोषणा अभी तक नहीं की गई है, इसलिए कई मीडिया रिपोर्टों में दावा किया गया है कि यह टर्म 1 और टर्म 2 के परिणाम एक साथ घोषित होने की संभावना है। हालांकि इसके लिए किसी आधिकारिक स्रोत का हवाला नहीं दिया गया, लेकिन इन रिपोर्टों के कारण अभी भी स्पष्ट नहीं हैं।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking :-मेरा स्वभाव शांत जरूर है लेकिन मैं सख्ती वाले एक्शन करता हूं

 

 

 

एक वेबसाइट्स की रिपोर्ट के अनुसार, सीबीएसई के अधिकारियों ने पुष्टि की है कि टर्म 1, टर्म 2 सीबीएसई 10वीं, 12वीं के परिणाम एक साथ जारी नहीं किए जाएंगे, ऐसी कोई खबर नहीं है। अधिकारी ने उल्लेख किया कि उन्हें कंबाइंड परिणामों पर चर्चा के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking :-प्रदेश के इन मदरसों मे होगी बड़ी कार्यवाई, मंत्री ने दिए संकेत

 

 

 

 

अधिकारी ने माना कि सीबीएसई टर्म 1 रिजल्ट 2021-22 की तारीख पर कोई पुष्टि नहीं हुई थी, लेकिन कंबाइंड परिणामों की रिपोर्ट झूठी है। एक अन्य सूत्र ने पुष्टि की है कि कंबाइंड परिणामों के बारे में सीबीएसई की ओर से कोई कम्युनिकेशन नहीं किया गया था।

 

 

इसके साथ, छात्रों और हितधारकों को सूचित किया जाता है कि सीबीएसई कक्षा 10, 12वीं टर्म 1 परिणाम 2022 जारी होने की उम्मीद की जा सकती है। यह फिर से सूचित किया जाता है, कि सीबीएसई के अधिकारियों ने टर्म 1 के परिणामों के लिए किसी तारीख या समय की पुष्टि नहीं की है। उन्होंने सभी को सलाह दी है कि अधिक जानकारी के लिए केवल आधिकारिक वेबसाइट्स चेक करते रहें।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking :- संभलकर निकले बाहर 24 मई तक मौसम विभाग ने किया हैं ये अलर्ट जारी

 

 

सीबीएसई कक्षा 10, 12वीं टर्म 1 परिणाम 2022 टर्म 2 परीक्षा की तैयारियों के बीच लाखों उम्मीदवारों द्वारा प्रतीक्षित है। बोर्ड पहले ही घोषणा कर चुका है कि सीबीएसई टर्म 2 परीक्षा 2022 26 अप्रैल, 2022 से शुरू होगी, हालांकि, पूरी डेट शीट का इंतजार है

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top