UTTRAKHAND NEWS

Big breaking :-पीएम मोदी पहुंचे कारगिल,जवानों के साथ मनाई दिवाली, जवानों संग गाया ‘वंदे मातरम्’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंचे करगिल, जवानों के साथ मनाई दिवाली
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिवाली के अवसर पर करगिल पहुंचे हैं। पीएम मोदी एलओसी पर सीमा के प्रहरियों के साथ दिवाली मनाई । बता दें कि यह लगातार 9वां साल है जब पीएम मोदी जवानों के साथ दिवाली मनाने पहुंचे हैं।प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जम्मू-कश्मीर के कारगिल पहुंच गए हैं।  पीएम मोदी आज सेना के जवानों के साथ दीपावली का पर्व मनाने पहुंचे । इससे पहले, पीएम मोदी ने अयोध्या के दीपोत्सव कार्यक्रम में शिरकत की थी। इस दौरान उन्होंने राम जन्मभूमि मंदिर में पूजा अर्चना की। साथ ही पीएम मोदी ने दीपोत्सव कार्यक्रम में भाग लिया।22 अक्टूबर को उत्तराखंड दौरे पर पहुंचे थे पीएम मोदी
बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 22 अक्टूबर 2022 को उत्तराखंड दौरे पर पहुंचे थे। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने बदरीनाथ व केदारनाथ के भी दर्शन किए। साथ ही उन्होंने अपने इस दौरे पर जनता के साथ संवाद भी किया था।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कारगिल में जवानों संग गाया ‘वंदे मातरम्’,

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिवाली सैनिकों के साथ मनाने के लिए सोमवार को कारगिल पहुंचे. प्रधानमंत्री मोदी ने कारगिल में सशस्त्र बलों के सदस्यों के साथ ‘वंदे मातरम’ भी गया. सैनिकों के बीच पीएम मोदी ताली बजाते हुए नजर आ रहे हैं. वहीं, जवान म्यूजिक इंस्ट्रूमेंट्स के साथ वंदे मातरम गाते और झूमते हुए नजर आ रहे हैं.

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिवाली के पर्व पर सैनिकों के त्योहार मनाने के लिए सोमवार को कारगिल पहुंचे हैं. प्रधानमंत्री मोदी ने कारगिल में सशस्त्र बलों के सदस्यों के साथ ‘वंदे मातरम’ भी गाया. सैनिकों के बीच पीएम मोदी ताली बजाते हुए नजर आ रहे हैं तो वहीं देश के सैनिक म्यूजिक इंस्ट्रूमेंट्स के साथ वंदे मातरम गाते हुए और झूमते हुए नजर आ रहे हैं.

कारगिल के दिवाली समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शामिल होने पर सशस्त्र बलों के सदस्यों द्वारा ‘वंदे मातरम’ और ‘भारत माता की जय’ के नारे लगाए गए. मोदी ने सशस्त्र बलों के सदस्यों के साथ ‘वंदे मातरम’ भी गाया. सैनिकों के बीच पीएम मोदी ताली बजाते हुए नजर आ रहे हैं तो वहीं देश के सैनिक म्यूजिक इंस्ट्रूमेंट्स के साथ वंदे मातरम गाते हुए और झूमते हुए नजर आ रहे हैं.पीएम मोदी ने सेना को संबोधित करते हुए कहा कि “हमने कभी भी युद्ध को पहले विकल्प के रूप में नहीं देखा…

 

 

चाहे लंका में युद्ध हो या कुरुक्षेत्र में, हमने इसे स्थगित करने की आखिरी कोशिश की. हम युद्ध के खिलाफ हैं लेकिन ताकत के बिना शांति नहीं हो सकती. अगर कोई हमें बुरी नजर से देखने की हिम्मत करेगा तो हमारे सशस्त्र बल करारा जवाब देंगे.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिवाली के मौके पर सेना के जवानों को संबोधित करते हुए कहा कि कारगिल में हमारी सेना ने आतंक के फन को कुचला था और देश में जीत की ऐसी दिवाली मनी कि लोग आज भी उसे याद करते हैं. कारगिल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि एक राष्ट्र तब अमर होता है जब उसकी संतानों को, उसके वीर बेटों और बेटियों को अपने सामर्थ्य पर परम विश्वास होता है.

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top