UTTRAKHAND NEWS

Big breaking :-आगे खिसक सकता है विधानसभा का बजट सत्र, राज्यसभा चुनाव के दृष्टिगत इस संबंध में चल रहा मंथन

उत्‍तराखंड : आगे खिसक सकता है विधानसभा का बजट सत्र, राज्यसभा चुनाव के दृष्टिगत इस संबंध में चल रहा मंथन
विस भवन में सात जून से होने वाला बजट सत्र आगे खिसक सकता है। यह भी संभव है कि सत्र गैरसैंण की बजाए देहरादून में ही आयोजित किया जाए। सरकार ने गैरसैंण में बजट सत्र के लिए सात से 14 जून की अवधि तय करते हुए पत्र भेजा था।ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण के भराड़ीसैंण स्थित विधानसभा भवन में सात जून से होने वाला विधानसभा का बजट सत्र आगे खिसक सकता है।

 

यह भी पढ़ें👉  Big breaking :-अब राजनैतिक दल नहीं घेर पाएंगे सीएम आवास, राजभवन, न्यू कैंट रोड पर धरना-प्रदर्शन प्रतिबंधित

 

इन दिनों चल रही चारधाम यात्रा और 10 जून को होने वाले राज्यसभा चुनाव के दृष्टिगत इस संबंध में मंथन चल रहा है। यह भी संभव है कि सत्र गैरसैंण की बजाए देहरादून में ही आयोजित किया जाए।सरकार ने गैरसैंण में बजट सत्र के लिए सात से 14 जून की अवधि तय करते हुए हाल में विधानसभा सचिवालय को इस संबंध में पत्र भेजा था। इसे देखते हुए विधानसभा सचिवालय ने तैयारियां भी शुरू कर दी हैं, लेकिन इन दिनों चारधाम यात्रा चल रही है। पुलिस व प्रशासनिक अमला इसमें जुटा हुआ है। ऐसे में आवागमन में दिक्कत की संभावना से इन्कार नहीं किया जा सकता।

 

यह भी पढ़ें👉  Big breaking :-देहरादून वालों के लिए काम की खबर, अब मिलेगी ये सुविधा वो भी घर बैठे

 

यही नहीं, 10 जून को उत्तराखंड से रिक्त हो रही राज्यसभा की एक सीट का चुनाव होना है। विधानसभा में भाजपा के पास दो-तिहाई बहुमत होने के चलते उसकी जीत तय है, लेकिन सात जून से बजट सत्र शुरू होने की दशा में विधानसभा अध्यक्ष व सचिव को 10 जून को देहरादून आना होगा। असल में इस चुनाव की पूरी प्रक्रिया देहरादून स्थित विधानसभा भवन में ही होनी है। पूर्व में इसकी अधिसूचना जारी हो चुकी है।
साथ ही, यदि विपक्ष ने अपना प्रत्याशी मैदान में उतार दिया तो मतदान होना तय है। इस परिस्थिति में सभी विधायकों को 10 जून को देहरादून पहुंचना होगा। इन सब परिस्थितियों को देखते हुए बजट सत्र की तिथि आगे खिसकने की संभावना जताई जा रही है। संसदीय कार्यमंत्री प्रेमचंद अग्रवाल के अनुसार सभी पहलुओं को ध्यान में तिथि आगे बढ़ाने समेत अन्य विकल्पों को लेकर विचार चल रहा है।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top