UTTARAKHAND NEWS

Big breaking :-चमोली में बदरीनाथ हाईवे पर पहाड़ी से टकराने के बाद पलटी बस, 12 तीर्थ यात्री घायल- 3 गंभीर

चमोली में बदरीनाथ हाईवे पर पहाड़ी से टकराने के बाद पलटी बस, 12 तीर्थ यात्री घायल- 3 गंभीर

 

उत्तराखंड में मानसून व अन्य दिनों में पहाड़ी इलाका होने के कारण अधिक दुर्घटनाएं होती रहती हैं। इसी क्रम में यहां बदरीनाथ हाइवे पर एक और सड़क हादसा हो गया जिसमें करीब 12 लोगों के घायल होने की सूचना है। दरअसल तीर्थ यात्रियों से भरी मिनी बस हाइवे से गुजर रही थी और पहाड़ी से टकराकर पलट गई।

बदरीनाथ हाईवे पर जेपी जलविद्युत परियोजना के पास मिनी बस के पहाड़ी से टकराने के बाद पलटने से बंगाल के 12 तीर्थयात्री घायल हो गए। सभी बदरीनाथ धाम से दर्शन करके लौट रहे थे

तीन घायलों की हालत गंभीर बताई जा रही है। उन्हें जोशीमठ स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है। अन्य नौ घायलों का जेपी चिकित्सालय में उपचार चल रहा है।

यहां पहले भी हो चुके हैं हादसे
जिस स्थान पर हादसा हुआ वहां सड़क संकरी होने के साथ ही ऊबड़-खाबड़ है। पूर्व में भी इस स्थान पर हादसे हो चुके हैं। गनीमत रही कि वाहन पलटने के बाद खाई में नहीं गिरा, वरना बड़ा हादसा हो सकता था।

बंगाल के थे तीर्थ यात्री
थानाध्यक्ष गोविदंघाट विनोद रावत के अनुसार, बंगाल के 18 तीर्थ यात्रियों का दल केदारनाथ और बदरीनाथ धाम की यात्रा के लिए 24 सितंबर को ऋषिकेश पहुंचा था। वहां से सभी मिनी बस बुक करके पहले बाबा केदार के दर्शन को गए।

सोमवार को यह दल बदरीनाथ धाम पहुंचा और भगवान नारायण के दर्शन करने के बाद शाम को लगभग पांच बजे वहां से वापसी की। जेपी जलविद्युत परियोजना के नजदीक पहुंचते ही चालक वाहन से नियंत्रण खो बैठा और दुर्घटना हो गई।

 

पुलिस ने सभी घायलों को पहुंचाया अस्पताल
पुलिस ने सभी घायलों को नजदीकी जेपी चिकित्सालय पहुंचाया, जहां से कोलकाता के खरदा कलनगर माटपारा निवासी तीन यात्रियों शोभित मजूमदार, प्रिया राजवंशी और अशोक हलधर को प्राथमिक उपचार के बाद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जोशीमठ रेफर कर दिया गया।

इस हादसे के चलते हाईवे पर लगभग एक घंटा यातायात बाधित रहा‍। इस दौरान सड़क के दोनों ओर वाहनों की कतार लग गई।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

न्यूज़ हाइट (News Height) उत्तराखण्ड का तेज़ी से उभरता न्यूज़ पोर्टल है। यदि आप अपना कोई लेख या कविता हमरे साथ साझा करना चाहते हैं तो आप हमें हमारे WhatsApp ग्रुप पर या Email के माध्यम से भेजकर साझा कर सकते हैं!

Click to join our WhatsApp Group

Email: [email protected]

Author

Author: Swati Panwar
Website: newsheight.com
Email: [email protected]
Call: +91 9837825765

To Top