UTTRAKHAND NEWS

Big breaking:-बुआ रेखा आर्य की नाराजगी आई काम , विभागों ने वात्सलय योजना को लेकर जीओ किए जारी

मुख्यमंत्री वात्सल्य योजना में देरी पर विभागीय मंत्री रेखा आर्य की नाराजगी के बाद संबंधित सभी विभागों ने योजना के जीओ जारी कर दिए हैं। रेखा आर्य ने प्रभावित बच्चों तक सभी लाभ पहुंचाने के निर्देश दिए हैं। कोरोना काल में अपने माता- पिता को खोने वाले बच्चों की सहायता के लिए प्रदेश सरकार ने दो अगस्त से मुख्यमंत्री वात्सल्य योजना का शुभारंभ किया है।  इसमें महिला एवं बाल कल्याण विभाग प्रभावित बच्चों के भरण पोषण के लिए तीन हजार रुपए महीने की सहायता उपलबध कराता है।

प्रदेश के 2318 बच्चों को इस योजना का लाभ मिल चुका है, योजना के तहत कई अन्य विभागों ने भी लाभ पीड़ित बच्चों को पहुंचाने थे, इसके अमल में देरी पर रेखा आर्य ने गत माह मुख्य सचिव को पत्र लिखकर कड़ी नाराजगी जाहिर की थी।  उन्होंने इसके लिए मुख्य सचिव को कड़ा पत्र भी लिखा था। इसके बाद मुख्य सचिव ने विभागीय सचिवों के साथ बैठककर, योजना पर अमल के निर्देश दिए थे।

 

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-DM देहरादून के खराब मौसम को लेकर बड़े निर्देश , कल देहरादून में बंद रहेंगे सभी स्कूल

मुख्य सचिव के दखल पर अब शिक्षा, उच्च शिक्षा,स्वास्थ्य, समाज कल्याण, खाद्यान्न विभाग ने भी योजना से संबंधित जीओ जारी कर दिए हैं। रेखा आर्य ने बताया कि योजना के तहत प्रभावित बच्चों की की देखभाल के साथ ही चल-अचल संपत्ति का संरक्षण जिलाधिकारियों द्वारा किया जाएगा। रेखा ने कहा कि वो इन बच्चों का ध्यान उनकी बुआ की तरह करेंगी।

Ad
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top