UTTRAKHAND NEWS

Big breaking:-केदारनाथ धाम के दर्शन के लिए अगले 12 दिन तक बुकिंग फुल , चारधाम खुलने का कर रहे थे श्रद्धालु इंतज़ार

केदारनाथ धाम के दर्शन के लिए अगले 12 दिन तक बुकिंग फुल हो गई है। बाबा केदार के दर्शन के लिए रजिस्ट्रेशन कराने वाले श्रद्धालुओं के लिए शनिवार को 10 हजार ई पास जारी किए गए हैं। केदारधाम में प्रतिदिन केवल 800 लोगों को ही जाने की अनुमति है।

इस हिसाब से अब रजिस्ट्रेशन कराने वाले श्रद्धालुओं को आने वाले 12 दिन तक इंतजार करना होगा। जबकि बदरीनाथ धाम के लिए करीब पांच दिन का इंतजार करना होगा। हाईकोर्ट की अनुमति के बाद शुरू हुई चारधाम यात्रा को लेकर श्रद्धालुओं में भी भारी उत्साह नजर आ रहा है। पहले दिन बदरीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री धाम में 700 से ज्यादा श्रद्धालुओं ने दर्शन किए। लेकिन चारों धामों में सबसे ज्यादा आकर्षण भगवान शिव के धाम केदारनाथ को लेकर ही दिखाई दिया है।

देवस्थानम बोर्ड ने शनिवार शाम तक दिए गए ई-पास की संख्या जारी की है। चारों धाम के लिए आज पहले दिन 19 हजार 491 ई पास जारी किए गए हैं। आपको बता दें कि हाईकोर्ट नैनीताल ने चारधाम यात्रा पर लगी रोक हटाने के बाद शनिवार 18 सितंबर से शुरू हुई यात्रा में श्रद्धालुओं की भीड़ देखी गई। प्रदेश सहित बाहरी राज्यों ने बदरीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री, यमुनोत्री धाम में श्रद्धालुओं ने दर्शन किए।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-यहाँ तालाब में दो मासूम भाईयों की डूबने से हो गई मौत , घर मे मचा कोहराम

कोविड से जुड़े प्रतिबंधों के साथ यात्रा शुरू होते ही तीर्थ यात्रियों में खासा जोश दिखाई दिया।केदारनाथ-बदरीनाथ सहित चारधाम यात्रा के लिए भले ही रोजाना पहुंचने वाले तीर्थयात्रियों की संख्या तय कर दी गई हो, पर यदि कोई यात्री रात को धामों में रुकना चाहे तो रुक सकता है।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट को झेलना पड़ा भारी विरोध , बेतालघाट में भाजपा कार्यकर्ताओं ने ही जताया भारी आक्रोश

धामों के लिए जारी ई पास की संख्या पर नज़र डाले तो__

धाम_अनुमति_ई-पास

केदारनाथ_800_10,010

बदरीनाथ_1000_4830

गंगोत्री_600_2,375

यमुनोत्री_400_2,276

Ad

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top