UTTRAKHAND NEWS

Big breaking :-भाजपा प्रदेश कार्यसमिति में बोले सीएम धामी, कार्यकर्ताओं की बदौलत मुझे मिली जिम्मेदारी, राज्य से भाजपा को मिलेगी पांचो सीट, 2000 के नोट बंद होने पर ये बोले सीएम

 

एंकर :- केंद्र सरकार ने 2000 के नोटों को प्रचलन से बाहर कर दिया है ऐसे में देश में एक बार फिर उसको लेकर हलचल हो गई है विपक्ष कह रहा है कि एक बार फिर डिमॉनेटाइजेशन से देश को बर्बादी की तरफ ले जाया जा रहा है वहीं उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इसे मोदी सरकार का एक और ऐतिहासिक कदम बताया है उनके अनुसार काले धन पर इससे रोक लगेगी वहीं बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने सीधे तौर पर कहा प्रधानमंत्री ने जो भी फैसला लिया है वह सोच समझ कर ही लिया है

 

 

 

कार्यकर्ताओं की बदौलत मुझे मिली जिम्मेदारी, राज्य से भाजपा को मिलेगी पांचो सीट: धामी

। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि भाजपा कार्य थकर्ता आधारित पार्टी है और आज वह जो भी है, वह कार्यकर्ताओं के बूते ही कार्य कर रहे है।
प्रदेश कार्यसमिति की बैठक मे उन्होंने कहा कि राज्य मे महा जनसंपर्क अभियान सबका नैतिक दायित्व है। उतराखंड की टीम ने हाल ही मे ऐतिहासिक जीत हरिद्वार मे दिलाई है।पंचायत चुनाव मे राज्य गठन के बाद अब तक पहली बार हरिद्वार मे निकायों मे जीत मिली है।
उन्होंने कहा कि निश्चित रूप से राज्य मे इस बार पांचो लोक सभा सीटो पर भाजपा का परचम लहरायेगा। इसके लिए भाजपा और कार्यकर्ताओ के पास प्रयाप्त आधार भी है। राज्य मे केंद्र की सहायता से डेढ़ लाख करोड़ की योजनाएं संचालित हो रही है।
देश और दुनिया के सर्वाधिक लोकप्रिय नेता आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीजी का उत्तराखंड से लगाव रहा है और इसका लाभ राज्य को मिल रहा है।

 

 

उन्होंने कहा कि कर्नाटक मे बेहतर प्रदर्शन और विपक्ष के नकारात्मक एजेंडे के बाद भी भाजपा का मत प्रतिशत स्थिर रहा। उन्होंने कहा कि जनता का विश्वास भाजपा के साथ है। इस अवसर पर मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा, प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा सरकार ने विकास के ऐसे तमाम कार्य किए हैं जिनकी कल्पना भी कोई नहीं कर सकता था । और विकास योजनाओं का सबसे अधिक लाभ यदि किसी राज्य को मिला है तो वह है उत्तराखंड, जहां डेढ़ लाख करोड़ रुपये से भी अधिक के कार्य हुए हैं । उन्होंने कहा कर्नाटक वह हिमाचल में हमें अच्छे मत प्रतिशत मिले लेकिन सीटों का परिणाम हमारे पक्ष में नहीं आ रहा, लिहाजा इस सबसे सबक लेते हुए हमें आने वाले सभी चुनाव में 51 फ़ीसदी मत प्राप्त करने के लक्ष्य पर काम करना है । उन्होंने कहा उत्तराखंड का दशक तभी बन सकता है जब प्रत्येक उत्तराखंडवासी सशक्त होगा।
प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने कहा कि भाजपा कार्यकर्ता सिद्धांत और पार्टी के प्रति समर्पित है और उन्ही के बूते अब तक पार्टी का परचम लहराता रहा है। केंद्र और राज्य की तमाम उपलब्धियों को कार्यकर्ता आम जन तक पहुंचायेंगे। उन्होंने कहा कि पार्टी स्तर से भी कई कार्यक्रम चल रहे हैं और महा जन संपर्क अभियान भी इसी का हिस्सा है।श्री भट्ट ने सभी पदाधिकारियों का स्वागत करते हुए कहा कि विश्व की सबसे बड़ी पार्टी के कर्मठ कार्यकर्ता होने के नाते केंद्रीय नेतृत्व द्वारा हम सबको इस अभियान का दायित्व सौंपा गया है । लिहाज़ा हम सबको मिलकर देश के इस स्वर्णिम काल को उत्सव की तरह राष्ट्रव्यापी महा जनसंपर्क अभियान के रूप में जनता के बीच मनाना है । हमारा प्रयास होना चाहिए, संगठन की सक्रियता से जन जन तक केंद्र और राज्य सरकार की उपलब्धियों एवं जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी को पहुंचाना । उन्होंने बैठक में मौजूद सांसदों से भी अनुरोध किया कि आपके नेतृत्व में ही यह अभियान संचालित होना है लिहाज़ा विधयकों, जनप्रतिनिधियों समेत संगठन के सहयोग के लिए आपको भी समन्वय करना है ।

 

 

प्रदेश मुख्यालय में आयोजित पददधिकारी बैठक में प्रदेश सह प्रभारी श्राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्रीमती रेखा वर्मा ने कहा, इस अभियान के माध्यम से हमे केंद्र सरकार की 9 वर्ष की उपलब्धियों के साथ राज्य सरकार एवं स्थानीय सांसदों व विधायकों के कार्यों को भी जनता के बीच पहुंचाना है । उन्होंने कहा, हमे जनसंपर्क के माध्यम से जनता का समर्थन हासिल करते हुए प्रदेश की पांचों सीटों को पहले से अधिक मतों से जीतना है ।
बैठक में बूथ सशक्तिकरण अभियान की सफलता पर प्रसन्नता जताते हुए प्रदेश महामंत्री संगठन श्री अजय कुमार ने जनसंपर्क अभियान कि समय पर रूपरेखा प्रस्तुत की। उन्होंने कहा 24 मई तक समस्त जिलों की कार्य समितियां एवं मंडलों की कार्यसमिति के स्थान पर विधानसभा वार कार्य समितियों का आयोजन 26 27 28 मई तक पूर्ण किया जाएगा । 29 मई को राज्य स्तर पर पत्रकार वार्ता एवं सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर मीट का आयोजन किया जाएगा एवं 1 से 5 जून के मध्य लोकसभा वार भी इन कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा । 1 से 20 जून के मध्य 5 जनसभाओं का आयोजन होगा जिसमें मुख्य वक्ता के रूप में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, श्री अमित शाह, श्री जे पी नड्डा जी का मार्गदर्शन हमें मिलेगा। इन सभाओं के समन्वय की जिम्मेदारी महामंत्री श्री आदित्य कोठारी को दी गई है इस दौरान उन्होंने जानकारी दी कि लोकसभा वार विशिष्ट परिवारों की संख्या ढाई सौ से बढ़ाकर 1000 कर दी गई है जिन के संयोजन की जिम्मेदारी महामंत्री श्री राजेंद्र बिष्ट को दी गई है इसी तरह व्यापारी सम्मेलन की जिम्मेदारी श्री अनिल गोयल व दीपक मेहरा, विकास तीर्थ कार्यक्रम को सीएम प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसदों की मौजूदगी में 10 से 12 जून को आयोजित किया जाएगा। संयुक्त मोर्चा सम्मेलन 10 से 15 जून के मध्य संचालित होगा और शैलेंद्र बिष्ट एवं पुष्कर काला द्वारा संयोजित किया जाएगा । इसी तरह लाभार्थी सम्मेलन को 15 से 20 जून के मध्य आयोजन करने की जिम्मेदारी श्री बलवंत भंवरलाल कैबिनेट मंत्री धन सिंह रावत एवं एवं सौरभ बहुगुणा को दी गयी है । 21 जून योग दिवस की जिम्मेदारी नीरज पांथरी व मनोज पाल को दी गयी है । 23 जून को डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि पर होने वाले बलिदान दिवस कार्यक्रम को मनोज गर्ग एवं वीरेंद्र वाल्दिया आयोजित कराएंगे। 25 जून को मन की बात कार्यक्रम को भी अधिक व्यापक रूप से सुना जाएगा ।
प्रदेश महामंत्री श्री आदित्य कोठारी के संचालन में हुई बैठक में केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री श्री अजय भट्ट, पूर्व सीएम एवं हरिद्वार सांसद डॉ रमेश पोखरियाल निशंक, पूर्व सीएम व गढ़वाल सांसद श्री तीर्थ सिंह रावत, टिहरी सांसद श्रीमती माला राज्य लक्ष्मी शाह, अल्मोड़ा सांसद श्री अजय टम्टा, सांसद श्रीमती कल्पना सैनी,श्री खिलेंद्र चौधरी, श्री राजेन्द्र बिष्ट, श्री कुलदीप कुमार, श्री देशराज कर्णवाल, श्रीमती नीरू देवी, श्री पुनीत मित्तल, श्री कौस्तुभानंद जोशी, श्री मनवीर सिंह चौहान, श्री नवीन ठाकुर, श्री विनोद सुयाल, श्रीमती स्वराज विद्वान, श्री शशांक रावत समेत समस्त प्रदेश पदाधिकारी ज़िलाध्यक्ष उपस्थित थे

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top