UTTRAKHAND NEWS

Big breaking :-BJP के सीनियर भाजपा नेता का निधन, UP, उत्तराखंड में शोक की लहर

 

सीनियर भाजपा नेता और बंगाल के पूर्व राज्यपाल केशरी नाथ त्रिपाठी का 88 साल की आयु में रविवार सुबह निधन हो गया। केएन त्रिपाठी (Keshari Nath Tripathi) ने रविवार को प्रयागराज में अंतिम सांस ली।सीनियर भाजपा नेता 88 साल के केशरीनाथ त्रिपाठी का निधन, पश्चिम बंगाल के रहे थे राज्यपाल

यूपी विधानसभा के पूर्व स्पीकर और पश्चिम बंगाल के पूर्व राज्यपाल पंडित केशरीनाथ त्रिपाठी का निधन हो गया है। वह 88 वर्ष के थे। रविवार सुबह 5 बजे प्रयागराज स्थित आवास पर उन्होंने अंतिम सांस ली। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, पूर्व डिप्टी सीएम डा. दिनेश शर्मा सहित बीजेपी के कई वरिष्ठ नेताओं ने उनके निधन पर शोक जताया है। बताया जा रहा है कि आज शाम चार बजे प्रयागराज के रसूलाबाद घाट पर उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

 

 

केशरीनाथ त्रिपाठी, पिछले एक महीने से बीमार चल रहे थे। आठ दिसंबर को बाशरूम में फिसलकर गिरने से उनके हाथ में फ्रैक्चर हो गया था। उसके बाद से ही उनकी तबीयत खराब चल रही थी। अत्यधिक कमजोरी के साथ ही शरीर में ऑक्सीजन लेवल कम होना और दूसरी समस्याएं भी थी। 30 दिसंबर को परिजनों ने सिविल लाइंस स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया था। कुछ समय इलाज के बाद उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया था ताकि संक्रमण न हो जाए। वह ठीक से भोजन भी नहीं कर पा रहे थे।

 

वह तीन बार यूपी विधानसभा के अध्यक्ष रहे। पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सहित कई महत्वपूर्ण पदों पर रहे। उनका जन्म 10 नवम्बर 1934 को हुआ था। वह अपने सात भाई-बहनों में सबसे छोटे थे। सेंट्रल हिंदू स्कूल से शुरुआती शिक्षा पूरी करने के बाद 1949 में उन्होंने अग्रवाल इंटर कॉलेज से हाईस्कूल और 1953 में इलाहाबाद विश्वविद्यालय से बीए की पढ़ाई पूरी की। इलाहाबाद विश्वविद्यालय से ही एलएलबी करने के बाद उन्होंने मेरठ विश्वविद्यालय से डी. लिट् और राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय से मानद की उपाधि ली।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top