UTTRAKHAND NEWS

Big breaking :-बीजेपी अध्यक्ष महेंद्र भट्ट मिले पीएम मोदी से, कर्नाटक विस चुनाव के बाद होगा BJP विधायकों का प्रशिक्षण

कर्नाटक विस चुनाव के बाद होगा BJP विधायकों का प्रशिक्षण, प्रधानमंत्री मोदी देंगे टिप्स

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने शुक्रवार को दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी यहां के भाजपा विधायकों को टिप्स देंगे। कर्नाटक विधानसभा चुनाव के बाद विधायकों का प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। इसकी तिथि पार्टी का केंद्रीय नेतृत्व तय करेगा।

 

 

उत्तराखंड से विशेष अनुराग रखने वाले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी यहां के भाजपा विधायकों को टिप्स देंगे। प्रधानमंत्री ने भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट के उस अनुरोध को स्वीकार कर लिया, जिसमें प्रधानमंत्री से विधायकों के प्रशिक्षण शिविर में वर्चुअल सहभागिता का आग्रह किया गया था।

 

 

भट्ट के अनुसार कर्नाटक विधानसभा चुनाव के बाद विधायकों का प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। इसकी तिथि पार्टी का केंद्रीय नेतृत्व तय करेगा।
भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने शुक्रवार को दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की। लगभग 40 मिनट की इस मुलाकात के दौरान प्रधानमंत्री ने उत्तराखंड में केंद्र व राज्य सरकार के सहयोग से हो रहे विकास कार्यों के साथ ही राजनीतिक व सांगठनिक विषयों को लेकर विस्तार से जानकारी ली।भट्ट के अनुसार प्रधानमंत्री मोदी ने विशेष तौर पर वाइब्रेंट विलेज योजना में शामिल उत्तराखंड के सीमांत क्षेत्र के गांवों में हो रहे कार्यों और वहां केंद्रीय मंत्रियों के दौरों के साथ ही जोशीमठ आपदा के बारे में जानकारी ली।भट्ट के अनुसार उन्होंने प्रधानमंत्री को अवगत कराया कि वाइब्रेंट विलेज योजना का लाभ चारधाम यात्रा में रिकार्ड यात्रियों की संख्या के रूप में मिलने जा रहा है। इसमें एक बड़ी संख्या सीमा दर्शन करने के इच्छुक पर्यटकों की होने वाली है।

 

 

केदारनाथ धाम के पुनर्निर्माण कार्यों की प्रगति का ब्योरा लिया
साथ ही यह भी बताया कि चमोली जिले में यात्रा का एक महत्वपूर्ण पड़ाव टिम्मरसैंण महादेव मंदिर होने वाला है। उन्होंने बदरीनाथ, केदारनाथ धामों के पुनर्निर्माण के साथ ही केदारनाथ व हेमकुंड साहिब के लिए रोपवे और मानसखंड मंदिरमाला मिशन के तहत देवालयों तक सुगम यात्रा के दृष्टिगत केंद्र सरकार की मदद के लिए प्रधानमंत्री के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया।भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि प्रधानमंत्री ने चारधाम यात्रा की तैयारियों के साथ ही बदरीनाथ धाम के मास्टर प्लान और केदारनाथ धाम के पुनर्निर्माण से संबंधित कार्यों की प्रगति का ब्योरा भी लिया। भट्ट ने बताया कि उन्होंने प्रधानमंत्री को चारधाम यात्रा पर आने का निमंत्रण भी दिया।

साथ ही जोशीमठ के आपदा प्रभावितों के पुनर्वास कार्यों में केंद्रीय मदद और राज्य द्वारा अपेक्षित पुनर्वास पैकेज पर सहमति देने के लिए प्रधानमंत्री के प्रति आभार जताया। मुलाकात के दौरान भट्ट ने प्रधानमंत्री को केदारनाथ मंदिर की माला, बदरीनाथ धाम का चित्र व अंगवस्त्रम के साथ ही देवप्रयाग से लाया गया गंगाजल भेंट किया

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top