UTTARAKHAND NEWS

Big breaking :-राष्ट्रव्यापी महा जनसंपर्क अभियान के लिए भाजपा ने की प्रदेश स्तरीय समिति गठित

राष्ट्रव्यापी महा जनसंपर्क अभियान के लिए भाजपा ने की प्रदेश स्तरीय समिति गठित

देहरादून 16 मई, भाजपा ने राष्ट्रव्यापी महा जनसंपर्क अभियान के समन्वय के लिए प्रदेश स्तरीय समिति का गठन किया है ।

 

 

प्रदेश अध्यक्ष भट्ट के निर्देशों पर प्रदेश महामंत्री श्री खिलेंद्र चौधरी के संयोजन में बनाई गई इस समिति में कुल 9 प्रदेश पदाधिकारी एवं वरिष्ठ नेताओं को शामिल किया गया है । जिसमें सह संयोजक के रूप में प्रदेश मंत्री  आदित्य चौहान, सदस्य के रूप में प्रदेश मीडिया प्रभारी  मनवीर चौहान, प्रदेश प्रवक्ता विनोद सुयाल, प्रदेश सोशल मीडिया प्रभारी श्री नवीन ठाकुर, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य  वीरेंद्र वालिया,  मनोज गर्ग,  नीरज पांथरी, प्रदेश अनुशासन समिति अध्यक्ष श्री दीपक मेहरा को जिम्मेदारी दी गयी है ।

 

 

 

 

 

प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर चौहान ने जानकारी देते हुए बताया कि 30 मई से 30 जून तक चलने वाले इस कार्यक्रम के समन्वय के लिए राष्ट्रीय समिति और राज्य समिति के बाद शीघ्र ही जिले स्तर पर 6 सदस्यीय एवं मंडल स्तर पर 4 सदस्यीय समिति का गठन भी किया जाएगा । जिसका प्रमुख कार्य है पूरे अभियान का समन्वय करना, चाहे वह सभी लोकसभा के 1 लाख विशिष्ट परिवारों (प्रति परिवार 250) और उनसे संपर्क करने वाले पार्टी जनों की सूची बनाना हो, मंडल एवं जिला स्तर की कार्य समितियों का आयोजन , प्रदेश एवं लोक सभा के प्रमुख कार्यक्रमों में शामिल होना , अभियान की नियमित मॉनिटरिंग करना हो तथा मीडिया से संवाद स्थापित करना है ।

 

 

 

 

 

 

चौहान ने बताया कि मोदी सरकार के 9 वर्ष पूर्ण होने पर सभी लोक सभा क्षेत्रों मे प्रस्तावित राष्ट्रव्यापी महा जनसंपर्क अभियान में भाजपा अपने 16 लाख कार्यकर्ताओं के माध्यम से करोड़ों लोगों से संवाद स्थापित करने जा रही है । तीन चरणों मे होने वाले इस कार्यक्रम का अंतिम स्वरूप निर्धारित हो गया है, जिसकी शुरुआत मोदी जी की विशाल लांच रैली के साथ होगी । इसके बाद बड़ी जनसभाएं, पत्रकार वार्ता एवं प्रबुद्ध समाज, विभिन्न सामाजिक वर्गों एवं लाभार्थियो के सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा ।
चौहान ने बताया कि अभियान का उद्देश्य सरकार के 9 वर्ष के कार्यकाल की उपलब्धि जन-जन तक पहुँचाना है।

 

 

 

 

 

 

तीन चरणों मे होने वाले इस अभियान के पहले चरण में संचालन हेतु टीमें और कार्य समितियों का गठन किया जा रहा है। जिसके तहत राष्ट्रीय कार्यसमिति के साथ 16 मई से 23 मई के दौरान अभियान के समन्वय के लिए प्रदेश, जिला एवं मंडल स्तरीय कार्य समिति का गठन किया जा रहा है । इसके द्वितीय चरण में अभियान की शुरुआत पूर्व के अभियान की गतिविधियों और प्रधानमंत्री मोदी की विशाल रैली के साथ होगी । इसके अतिरिक्त इस चरण में प्रत्येक लोकसभा के 250 प्रभावशाली लोगों से वरिष्ठ नेता संपर्क करेंगे। जनप्रतिनिधियों, वरिष्ठ पदाधिकारियों एवं समिति द्वारा पत्रकार वार्ता, केंद्रीय नेताओं, मुख्यमंत्री व अन्य वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में विशाल रैलियां का आयोजन होगा ।

 

 

 

 

 

इसी तरह प्रबुद्धजन सम्मेलन, सोशल मीडिया इंफ्लुएंसेस मीट, व्यापारी वर्ग सम्मेलन, विकास तीर्थ भ्रमण, वरिष्ठ कार्यकर्ताओं के साथ परिचर्चा, संयुक्त मोर्चा सम्मेलन, लाभार्थी सम्मेलन, योग दिवस 21 जून को लोकसभा स्तर पर बड़ा कार्यक्रम को भी इस चरण में क्रियान्वित किया जाएगा । अभियान के तीसरे चरण में घर घर जनसंपर्क अभियान के तहत 20 से 30 जून के मध्य राष्ट्रीय एवं प्रदेश स्तर के नेता बूथ स्तर पर घर घर संपर्क कर अभियान के फोन नंबर पर मिस्ड कॉल करवाएंगे । इस दौरान समूचा संगठन कार्यक्रम में सहयोग करते हुए केंद्र सरकार की 9 वर्ष की उपलब्धियों को जनता के बीच विभिन्न माध्यमों से प्रसारित करेगा ।

 

 

 

 

 

 

इस दौरान एक महत्वपूर्ण कार्यक्रम 23 जून को डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि पर प्रधानमंत्री मोदी डिजिटल माध्यम से 10 लाख बूथों पर एक साथ संवाद करेंगे । इसके अतिरिक्त 21 जून को योग दिवस कार्यक्रम मनाने के साथ कार्यक्रम स्थल पर 9 वर्ष की उपलब्धियों पर आधारित प्रदर्शनी का आयोजन किया जाएगा । 25 जून को मन की बात कार्यक्रम का बूथ स्तर पर आयोजन करना व शाम को प्रबुद्ध सम्मेलन के माध्यम से आपातकाल पर डाक्यूमेंट्री को साथ में देखा जाएगा ।

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top