UTTRAKHAND NEWS

Big breaking:-बीजेपी ने उत्तराखंड के 70 टिकटों पर मंथन किया पूरा , अब कभी भी लिस्ट आ सकती है सामने , इतने सिटिंग विधायको का टिकट कटना तय

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा बुधवार देर रात या गुरुवार तक अपने प्रत्याशियों का एलान कर सकती है। बुधवार को दिल्ली में केंद्रीय संसदीय बोर्ड की बैठक में उत्तराखंड से भेजे गए नामों के पैनल पर मंथन हुआ है। इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी भाग लिया।प्रदेश भाजपा से प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और प्रदेश महामंत्री संगठन अजेय कुमार ने भी बैठक में शिरकत की। प्रदेश अध्यक्ष कौशिक के मुताबिक, पार्टी के कोर ग्रुप और चुनाव समिति में विचार-विमर्श के बाद प्रदेश से केंद्रीय संगठन को सभी 70 विधानसभा सीटों पर पैनल तैयार करके भेजे जा चुके हैं।

 

यह भी पढ़ें👉  Big breaking :-Uttarakhand Weather- उत्तराखंड का फिर बदलेगा मौसम, आज से 24 मई तक राज्य में कई जगह हो सकती है बारिश, छाता बरसाती लेकर ही निकलें

 

 

सूत्रों के अनुसार, 15 जनवरी को प्रदेश मुख्यालय में हुई चुनाव समिति की बैठक में करीब 50 नामों पर पार्टी की सहमति बन चुकी है। शेष 20 विधानसभा सीटों पर भेजे गए पैनल में तीन से अधिक नाम भी बताए जा रहे हैं। केंद्रीय नेतृत्व को भेजे गए पैनल पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की मौजूदगी में एक बैठक हो भी चुकी है। इस बैठक में पैनल में भेजे गए नामों के कद और उनके जिताऊ होने की संभावना पर गंभीरता से विचार किया गया।

 

यह भी पढ़ें👉  Big breaking :-हरिद्वार में उत्तर प्रदेश सिंचाई विभाग के अधिकारियों की बड़ी लापरवाही सामने आई देखिए वीडियो

 

 

अब बुधवार को सुबह केंद्रीय संसदीय बोर्ड की बैठक में उत्तराखंड से भेजे गए नामों पर विधानसभा वार चर्चा हुई। बकौल कौशिक, कोई जरूरी नहीं कि पार्टी चरणों में प्रत्याशियों की सूची जारी करे। उनके मुताबिक, पार्टी सभी 70 विधानसभा सीटों पर एक साथ भी प्रत्याशी घोषित कर सकती है।

 

 

 

हरक सिंह को हटाए जाने से बदले समीकरण

पूर्व कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत को भाजपा से हटाए जाने के बाद कुछ विधानसभा सीटों पर समीकरण बदले हैं। मिसाल के तौर पर हरक के जाने से कोटद्वार सीट के अलावा उन सीटों पर भी पार्टी को नए सिरे से रणनीति बनानी पड़ सकती है, जिन पर हरक सिंह की नजर है। हरक सिंह लैंसडौन, डोईवाला और केदारनाथ पर दावा ठोकते आ रहे थे। भाजपा को अब इन तीनों सीटों पर प्रत्याशियों के नाम तय करने में नई रणनीति बनानी पड़ सकती है।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking :-चारधाम मे मौतो का सिलसिला जारी, अब तक 56, जिम्मेदार कौन मौसम या व्यवस्था

 

 

 

करीब 16 सिटिंग विधायकों के टिकट काटे जाने की चर्चा
उत्तराखंड की सभी 70 विधानसभा सीटों पर नामों के पैनल भेज देने के बाद भाजपा में  करीब 16 सिटिंग विधायकों का टिकट काटे जाने की चर्चा है। बता दें कि इतने ही विधायक पिछले कुछ दिनों से पार्टी नेताओं के चक्कर काटते नजर आ रहे थे।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top