National news

Big breaking :-इस बोर्ड की 10वीं 12वीं की परीक्षा को लेकर बड़ा Update, संशोधित डेटशीट हुई जारी

देहरादूनः राज्य में जल्द ही 10वीं 12वीं के सभी बोर्ड के एग्जाम शुरू होने वाले है। बोर्ड एग्जाम को लेकर बड़ी खबर आईसीएसई बोर्ड से आ रही है। शुक्रवार को इंडियन सर्टिफिकेट ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (ICSE) ने बोर्ड एग्जाम की डेटशीट में कुछ बदलाव करते हुए संशोधित डेटशीट जारी की है। नई डेटशीट के अनुसार कक्षा 10 कक्षा 12 टर्म 2 परीक्षा की तारीखों में कुछ बदलाव किया है.

 

 

 

10वीं गणित और भूगोल जो पहले 3 और 5 मई को आयोजित होने वाली थी, अब 2 और 4 मई को आयोजित की जाएगी। पूरा शेड्यूल आधिकारिक वेबसाइट cisce.org पर उपलब्ध है।

CISCE ने पहले 3 मार्च को ICSE, ISC सेमेस्टर 2 परीक्षाओं की तारीखों की घोषणा की थी आईसीएसई कक्षा 10 की परीक्षा और आईएससी कक्षा 12 की परीक्षा एक घंटे 30 मिनट की अवधि के लिए आयोजित की जाएगी। वहीं 10वीं की परीक्षाएं सुबह 10 बजे से और कक्षा 12 की दोपहर 2 बजे से होंगी। सभी परीक्षाएं ऑफलाइन आयोजित की जाएंगी जो कोरोना प्रोटोकॉल के तहत होगी। कई स्टेट बोर्ड की परीक्षाओं की तारीखों की भी घोषणा कर दी गई है। परीक्षा अप्रैल के आखिरी महीने में शुरू होने वाली है ऐसे में स्टूडेंट्स एग्जाम की तारीख के हिसाब से अपनी तैयारी कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking :-केदारनाथ जा रहे हैं तो सिद्धपीठ कालीमठ भी जरूर जायें"

 

 

 

बता दें कि CISCE ने कक्षा 10 और कक्षा 12 सेमेस्टर 2 टाइम टेबल जारी करते हुए यह भी कहा है कि टाइम टेबल पर बताए गए समय के अलावा प्रश्न पत्र को पढ़ने के लिए अतिरिक्त 10 मिनट का समय दिया जाएगा। “अलग-अलग प्रतियोगी परीक्षाओं की तारीखों को ध्यान में रखते हुए टाइम टेबल तैयार किया गया है।” CISCE जो इस शैक्षणिक सत्र के लिए दो-टर्म की परीक्षा आयोजित कर रहा है। ICSE कक्षा 10 और ISC कक्षा 12 के टर्म 1 परीक्षा के नतीजे 7 फरवरी को घोषित किए जा चुके हैं।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top