उत्तरप्रदेश

Big breaking :- बड़ी खबर: योगी आदित्‍यनाथ के शपथ ग्रहण कार्यक्रम में बदलाव, जानें क्‍या है नई तारीख?

Yogi Adityanath Swearing-in Ceremony: यूपी विधानसभा चुनाव में प्रचंड जीत के साथ वापसी करने वाले योगी आदित्‍यनाथ के शपथ ग्रहण कार्यक्रम की तारीख में बदलाव हुआ है. सूत्रों के मुताबिक, यह कार्यक्रम 21 की जगह अब 25 मार्च को होगा. वहीं, शपथ ग्रहण कार्यक्रम लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में होगा. इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत कई राज्यों के मुख्‍यमंत्री शामिल होंगे.

 

 

 

लखनऊ. यूपी विधानसभा चुनाव में प्रचंड जीत के साथ वापसी करने वाले योगी आदित्‍यनाथ (Yogi Adityanath) के शपथ ग्रहण कार्यक्रम की तारीख में बदलाव हुआ है. सूत्रों के मुताबिक, पहले ये कार्यक्रम 21 मार्च को होना था, लेकिन अब यह 25 मार्च को शाम चार बजे होगा. वहीं, शपथ ग्रहण कार्यक्रम लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में होगा.

सूत्रों के मुताबिक, योगी आदित्‍यनाथ के शपथ ग्रहण कार्यक्रम में वीवीआईपी गेस्ट के अलावा सामान्य जन को भी शामिल होने की अनुमति होगी. इसके अलावा राज्‍य सरकार की अलग-अलग योजनाओं के लाभार्थी भी शपथ ग्रहण कार्यक्रम का हिस्सा बनेंगे.

यह भी पढ़ें👉  Big breaking :-DGP के सख्त निर्देश अब ये किया तो होगी सख्त कार्यवाई

 

 

 

 

45 हजार लोगों के शिरकत करने की उम्‍मीद
योगी आदित्‍यनाथ के शपथ ग्रहण समारोह में 45 हजार लोगों के शिरकत करने की संभावना जताई जा रही है. इसके अलावा बताया जा रहा है कि इस कार्यक्रम के लिए 200 वीवीआईपी अतिथियों की लिस्‍ट तैयार की गई है. सूत्रों की मानें तो शपथ ग्रहण समारोह में राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, सोनिया गांधी, पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव, मुलायम सिंह यादव, बसपा सुप्रीमो मायावती समेत विपक्ष के तमाम नेताओं को आमंत्रित किया जाएगा. इसके साथ ही भाजपा शासित प्रदेशों के मुख्‍यमंत्रियों के भी शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने की संभावना है.

यह भी पढ़ें👉  Big breaking :-150 लोगों से सरकारी कर्मियों ने मांगी रिश्वत तो जाने क्या पकडे गए ये रिश्वतखोर

पीएम मोदी समेत ये नेता भी बनेंगे योगी के कार्यक्रम का हिस्‍सा
बता दें कि यूपी की सियासत में 37 साल बाद लगातार दूसरी बार किसी पार्टी ने सत्‍ता हासिल की है, लिहाजा योगी आदित्‍यनाथ लगातार दूसरी बार सीएम पद की शपथ लेंगे. अटल बिहारी वाजपेयी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम होने वाले इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत कई राज्यों के मुख्‍यमंत्री शामिल होंगे.

यह भी पढ़ें👉  Big breaking :-मंत्री रेखा आर्य ने लिखा खाद्य सचिव को कड़ा पत्र, दिए ये निर्देश

 

 

 

इस बार भाजपा गठबंधन को 273 सीटों पर जीत मिली है, जिसमें भाजपा ने 255, अपना दल (एस) ने 12 और निषाद पार्टी ने छह सीटों पर विजय हासिल की है. हालांकि इस बार भाजपा के 11 मंत्रियों को हार का सामना करना पड़ा है, जिसमें सबसे बड़ा नाम डिप्‍टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का है. वह कौशांबी की सिराथू सीट से सपा की पल्‍लवी पटेल से चुनाव हारे हैं. वहीं, सपा गठबंधन 125 सीटों पर सिमट गया है. सपा को 111, आरएलडी को 8 और ओम प्रकाश राजभर की पार्टी को छह सीटें मिली हैं. इसके अलावा कांग्रेस और राजा भैया की पार्टी को दो-दो, तो बसपा को एक सीट मिली है.

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top