DEHRADUN NEWS

Big breaking :-कालसी में भारी बरसात ने मचाई तबाही, देखिए वीडियो

देहरादून /कालसी
कालसी के गडैता गांव में बादल फटने जैसे हालात, भारी बरसात ने गाँव में मचाई तबाही, आपदा की भेंट चढ़े मनरेगा के कार्य
बताते चलें बुधवार देररात को हुई बारिश के बाद ब्रहसपतीवार को सुबह कालसी के गढेता गाँव का नजारा देखकर हर कोई हैरान रह गया। गाँव के उपरी हिस्से के मसराड गढेता के एक खड्ड में अचानक ही भारी पानी के साथ मलबा गाँव में आ गया जिसने गाँव में भारी तबाही मचाई है।

 

 

गडैता गांव का प्राथमिक विद्यालय भी मलबे की चपेट में आ गया जिससे स्कूल को भारी नुकसान पहुंचा है। खेतों में खड़ी नगदी फसलों व खेतों को भी भारी नुकसान पहुंचा है गाँव के खेत मलबे के तेज बहाव से कट कर बह गये हैं। इसके अलावा गाँव तक‌ पहुंचने वाली तीन पुलिया मलबे की भेंट चढ़ गयी। इतना ही नहीं भारत सरकार की लाखों रूपयों से निर्माणाधीन मनरेगा योजनाओं को भी भारी नुकसान पहुंचा है। गाँव में मनरेगा से बनाया जा रहा तालाब पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया इस तालाब का 15 अगस्त को जिला प्रशासन द्वारा व केंद्र सरकार की एक टीम द्वारा गाँव को समर्पित किया जाना था जिसके लिये एक बड़ा कार्यक्रम आयोजित किया गया था तालाब के इस कार्य को मनरेगा से आदर्श कार्य के रूप में केंद्रीय स्तर पर तैयार किया जा रहा था जो आपदा की भेंट चढ़ गया। ग्राम प्रधान गढेता गजेंद्र चौहान ने बताया की गांव के निचले हिस्से में भी भारी नुकसान की संभावना है जहाँ छानियों और पालतू पशुओं के बहने की आशंका है जहाँ अभी खड्ड के ऊफान पर चलने से चारों तरफ से गांव के रास्ते बंद हो चुके हैं ग्रामीणों का मुख्यालय से सड़क संपर्क पूरी तरह से कट चुका है।

 

 

उन्होंने बताया की रात को खड्ड में आये सैलाब की गडगडाहट और मूसलाधार बारिश से ग्रामीण दहशत में आ गये थे पूरी रात ग्रामीणों ने दहशत के साये में जागकर काटी है। ग्राम प्रधान गजेंद्र चौहान ने तहसील प्रशासन कालसी से मदद की गुहार लगाई है इससे पहले तहसील प्रशासन कालसी को प्रातः ही घटना की सूचना दे दी गयी थी प्रशासन द्वारा गाँव में राहत बचाव के प्रयास किये जा रहे हैं।

Ad

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top