UTTRAKHAND NEWS

Big breaking :-फ़र्ज़ीवाडा करने वालों से रहें सावधान, बदरीनाथ में होटल बुकिंग के नाम पर ठगी करने वाला आरोपी राजस्थान से गिरफ्तार

Ad

बदरीनाथ में होटल बुकिंग के नाम पर ठगी करने वाला आरोपी राजस्थान से गिरफ्तार, ऐसे बनाता था शिकारहकिमुद्दीन और बिलाल एक साथ ठगी करते थे। हकिमुद्दीन रात को आबादी से दूर खेतों में बैठकर होटल बुकिंग के नाम पर ठगी करता था।

 

 

ठगी के पैसे हकिमुद्दीन के खाते में आते थे।बदरीनाथ धाम में ऑनलाइन होटल बुकिंग के ठग को पुलिस ने राजस्थान से गिरफ्तार कर लिया है। इसके लिए पुलिस टीम ने एक सप्ताह तह भरतपुर में डेरा डाले रखा। मामले में आरोपी के साथी हकिमुद्दीन को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है। आरोपी पर चमोली पुलिस ने पांच हजार रुपये का इनाम रखा था। एसपी ने आरोपी को पकड़ने के लिए प्रभारी निरीक्षक गोपेश्वर राजेंद्र सिंह रौतेला के नेतृत्व में टीम गठित की। एक सप्ताह के प्रयासों के बाद टीम ने अभियुक्त बिलाल उर्फ भूवला निवासी ग्राम घोघोर थाना कैथवाड़ा, तहसील कामा, जिला भरतपुर राजस्थान को स्थानीय पुलिस के सहयोग से दबोच लिया।

 

15 सितंबर को स्थानीय न्यायालय में पेश करने के बाद उसे ट्रांजिट रिमांड पर चमोली लाया गया। आरोपी के खिलाफ बदरीनाथ कोतवाली, राजस्थान के कैथवाड़ा थाने, गुड़गांव के राजेंद्र पार्क थाने और साइबर क्राइम आउटर नार्थ डिस्ट्रिक दिल्ली में मुकदमें दर्ज हैं। पुलिस टीम में वरिष्ठ उपनिरीक्षक संजीव कुमार, कांस्टेबल संजय सिंह, प्रदीप कुकरेती, एसओजी कांस्टेबल आशुतोष तिवारी शामिल थे।

 

घर पर खोला था ग्राहक सेवा केंद्र
पुलिस के अनुसार हकिमुद्दीन और बिलाल एक साथ ठगी करते थे। हकिमुद्दीन रात को आबादी से दूर खेतों में बैठकर होटल बुकिंग के नाम पर ठगी करता था। ठगी के पैसे हकिमुद्दीन के खाते में आते थे। पुलिस से बचने के लिए बिलाल ने अपने घर पर ग्राहक सेवा केंद्र खोला था। इससे ठगी के पैसों को आधार कार्ड के माध्यम से निकाल लेते थे। इसके एवज में बिलाल को कमीशन मिलता था। पुलिस के अनुसार वह ठगी के अन्य लोगों के पैसों को भी इसी तरह से निकलवाता था और कमीशन लेता था।

Ad

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top