UTTRAKHAND NEWS

Big breaking :- सतर्क रहें , आज बारिश का हैं RED ALERT, इन जिलों में स्कूल हैं बंद

Ad

Uttarakhand Weather: अगले 24 घंटे भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट, आठ जिलों में बंद रहेंगे स्कूल
वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक विक्रम सिंह का कहना है कि बंगाल की खाड़ी से आ रहीं नम हवाओं के चलते कुमाऊं के कुछ जिलों में भारी बारिश के आसार हैं। आपदा प्रबंधन से जुड़े अधिकारियों के साथ ही भूस्खलन संभावित इलाकों में बसे लोगों को सतर्क रहना होगा।

मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के दौरान कुमाऊं मंडल के कुछ जिलों मेें भारी बारिश की आशंका जताई है। इसके मद्देनजर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि सरकार, शासन, जिला प्रशासन के साथ ही आपदा प्रबंधन से जुड़े अधिकारियों को 24 घंटे सतर्क रहने की जरूरत है।इसके अलावा अगले तीन दिन तक कुमाऊं और गढ़वाल क्षेत्र के ऊंचाई वाले इलाकों के साथ मैदानी क्षेत्रों में भी कहीं-कहीं भारी तो कहीं-कहीं मध्यम से हल्की बारिश के आसार हैं। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक एवं वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक विक्रम सिंह का कहना है कि बंगाल की खाड़ी से आ रहीं नम हवाओं के चलते कुमाऊं के कुछ जिलों में भारी बारिश के आसार हैं।

मौसम वैज्ञानिक विक्रम सिंह ने कहा कि मौसम के अलर्ट को देखते हुए नदियों, नालों के किनारे बसे लोगों के साथ ही भूस्खलन संभावित इलाकों में बसे लोगों को सावधान रहने की जरूरत है।
कुमाऊं के पांच और गढ़वाल के 3 जिलों में आज बंद रहेंगे स्कूल

मौसम विज्ञान विभाग की ओर से जारी बारिश के अलर्ट को देखते हुए कुमाऊं के पांच जिलों में शुक्रवार को स्कूलों में अवकाश घोषित किया गया है। नैनीताल, चंपावत, अल्मोड़ा, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिला प्रशासन की ओर से जारी आदेश के तहत पहली से 12वीं तक के सभी शासकीय, अशासकीय विद्यालय और आंगनबाड़ी केंद्र बंद रहेंगे। वहीं, टिहरी और पौड़ी उत्तरकाशी में भी आज स्कूल बंद रहेंगे।

Ad

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top