UTTRAKHAND NEWS

Big breaking :-इन मांगों को लेकर सोमवार मंगलवार को बैंकों के कार्मिकों की रहेगी हड़ताल, इस बड़े Bank में जारी रहेगा कामकाज

इन मांगों को लेकर सोमवार से बैंकों के कार्मिकों की रहेगी हड़ताल, एसबीआइ में जारी रहेगा कामकाज

 

उत्तरांचल बैंक इंप्लाइज यूनियन के अनुसार बैंकों का निजीकरण न करने नई पेंशन को बंद कर पुरानी पेंशन की बहाली संविदा कर्मियों को नियमित करने आउटसोर्सिंग बंद करने समेत मांगों को लेकर देशव्यापी हड़ताल को सफल बनाने के लिए कार्मिक हड़ताल पर रहेंगे।

 

 

आल इंडिया बैंक इंप्लाइज एसोसिएशन (एआइबीईए) और आल इंडिया बैंक आफिसर्स एसोसिएशन (एआइबीओए) के आह्वान पर 28 व 29 मार्च को राष्ट्रव्यापी हड़ताल में भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआइ) को छोड़कर अधिकांश बैंकों के कार्मिक शामिल रहेंगे। इस कारण दो दिन तक पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) और बैंक आफ बड़ौदा (बीओबी) समेत अन्य बैंकों में कामकाज प्रभावित रहेगा।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking :-श्यामपुर में नहाते हुए डूबा 14 वर्षीय किशोर, एसडीआरएफ टीम के डीप डाइवर ने किया शव बरामद।

उत्तरांचल बैंक इंप्लाइज यूनियन, देहरादून के संयुक्त सचिव विनय शर्मा ने बताया कि बैंकों का निजीकरण न करने, नई पेंशन को बंद कर पुरानी पेंशन की बहाली, संविदा कर्मियों को नियमित करने, आउटसोर्सिंग बंद करने समेत विभिन्न मांगों को लेकर देशव्यापी हड़ताल को सफल बनाने के लिए बैंक कार्मिक हड़ताल पर रहेंगे। इसके साथ ही एस्लेहाल चौक स्थित पीएनबी के बाहर सरकार की नीतियों के विरोध में धरना-प्रदर्शन किया जाएगा।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking :-सूबे में 22.44लाख लोगों के बनें डिजिटल हेल्थ आईडी, स्वास्थ्य मंत्री डॉ0 धन सिंह रावत की पहल लाई रंग

हड़ताल में एसबीआइ के कार्मिक शामिल नहीं होंगे। ऐसे में एसबीआइ की सभी शाखाएं खुली रहेंगी और उनमें कामकाज भी सामान्य दिनों की तरह चलता रहेगा। वहीं, बीओबी में हड़ताल का मिलाजुला असर देखने को मिल सकता है। दरअसल, बीओबी में कुछ कर्मचारी यूनियन एआइबीईए व एआइबीओए से और कुछ यूनाइटेड फोरम आफ बैंक यूनियंस से संबद्ध हैं। यूनाइटेड फोरम आफ बैंक यूनियंस हड़ताल में शामिल नहीं है। ऐसे में इससे जुड़े अधिकारी-कर्मचारी बैंक में कामकाज जारी रख सकते हैं।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top