UTTRAKHAND NEWS

Big breaking:-बद्रीनाथ ,केदारनाथ , गंगोत्री , यमुनोत्री , पिथौरागढ़ हो रही जमकर बारिश देखिए वीडियो

उत्तराखंड में बीते दिन से बारिश का दौर जारी है। ऐसे में कुछ हिमालय क्षेत्रों में जमकर बर्फबारी हो रही है पिथौरागढ़ उत्तरकाशी केदारनाथ बद्रीनाथ गंगोत्री यमुनोत्री में बर्फबारी जारी है जिससे मौसम बेहद ठंडा हो चुका है

बीते दिन से पहाड़ी क्षेत्रों समेत मैदानी जिलों में हल्की हल्की बारिश हो रही है। इतना ही नहीं ऊंचाई वाले जगहों पर बर्फबारी भी हुई है। बता दें कि पिथौरागढ़ और बदरीनाथ में हल्की बर्फबारी हुई है।आपको बता दें कि धारचूला तहसील के उच्च हिमालई क्षेत्र दारमा वैली पचाचूली बैस केम्प दातू में बर्फ पड़ी है। धारचूला में रविवार से लगातार बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। दारमा वैली में बर्फ सुबह 6:30 से लगातार बर्फ पड़ रही है।

वहीं दुसरी तरफ लिपूलेख मार्ग दो जगह मलघाट ओर गरभा धार में बन्द हो गया है. प्रशासन बीआरओ, आइटीबीपी एस एस बी समेत एसडीआरएफ औऱ एनडीआरएफ-पुलिस को अलर्ट मोड पर रहने को कहा गया है। बारिश लगातार जारी है। बता दें कि धारचूला में 58 एमएम बारिश अभी तक हो चुकी है।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-दिसंबर महीने में इतने दिन बंद रहेंगे बैंक , तारीखों पर जरूर ध्यान दें

 

उत्तरकाशी : मौसम विभाग ने उत्तराखंड सोमवार और मंगलवार को भारी बारिश की चेतावनी दी है. साथ ही सीएम ने अलर्ट को देखते हुए लोगों से यात्रा टालने की अपील की है. बता दें कि अलर्ट को देखते हुए सरकार ने श्रद्धालुओं से चारधाम यात्रा न करने की अपील की है. तीर्थ यात्रियों को रास्ते में ही जगह-जगह पर रोक दिया गया है और उन्हें मौसम ठीक होने तक आगे न बढ़ने की सलाह दी गई है. उत्तराखंड के ज्यादातर शिक्षण संस्थानों को सोमवार को बंद ही रखा गया है. ऊंचे पहाड़ी इलाको में ट्रैकिंग, माउंटेनियरिंग और कैंपिंग जैसी गतिविधियों पर मंगलवार तक रोक लगा दी गई है.

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-देवस्थनम बोर्ड को लेकर उच्च स्तरीय कमेटी की फाइनल रिपोर्ट सीएम को सौपी गई , जल्द फैसला

इस बीच खबर है कि उत्तरकाशी ब्लॉक में गंगोत्री नेशनल हाईवे पर भूस्खलन के कारण काफी मात्रा में मलवा आ गया है. भूस्खलन के कारण लोगों का एक ओर से दूसरी ओर जाना दूभर हो गया है. यमुनोत्री नेशनल हाईवे पर भी खराड़ी क्षेत्र में भूस्खलन की खबर है. हालांकि, इन दोनों ही भूस्खलन में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है.

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-अल्मोड़ा जेल से चल रहे नशा तश्करी मामले में जेल विभाग ने दिखाई सख्ती , आईजी जेल ने 15 दिन में जांच के दिए निर्देश

उधर गंगोत्री और यमुनोत्री के आसपास के पहाड़ों के अलावा चमोली जिले के ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी हुई है, जिससे तापमान में काफी गिरावट दर्ज की गई है. खासतौर पर पिपलकोटी, घाट, पोखरी और जिला मुख्यालय गोपेश्वर में तापमान गिरने से ठंड बढ़ गई है.

Ad
Ad

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top