ज्योतिष

Big breaking :-Baba Vanga Predictions: सहमा रही 2024 की ये भविष्यवाणियां, आने वाली है ये बड़ी संकट

Baba Vanga Predictions: हर साल की तरह इस बार भी बाबा वेंगा ने साल 2024 के लिए कई तरह की भविष्यवाणियां की हैं। ये भविष्यवाणियां चिंताजनक हैं। चलिए जानते हैं उनके बारे में।

 

 

 

रहस्यमय भविष्यवाणियों की दुनिया में, बल्गेरियाई रहस्यवादी बाबा वांगा का नाम बहुत है। जिनकी तुलना अक्सर प्रसिद्ध नास्त्रेदमस से की जाती है। इन्होनें ही 9/11 हमले, चेरनोबिल आपदा और राजकुमारी डायना की मौत जैसी महत्वपूर्ण वैश्विक घटनाओं की भविष्यवाणी करने की विरासत को पीछे छोड़ दिया है।

जैसे-जैसे 2024 बीत रहा हैं, उनकी कुछ भविष्यवाणियाँ सामने आती दिखाई देती हैं, जिससे कई लोग उनकी दूरदर्शिता से आश्चर्यचकित हो रहे हैं।

रूस का कैंसर टीका: चिकित्सा के क्षेत्र में एक छलांग
जापान और ब्रिटेन आर्थिक संकट से जूझ रहे हैं
बाबा वंगा की अन्य चेतावनियां: उथल-पुथल भरे भविष्य की झलक
एक आश्चर्यजनक भविष्यवाणियां जो जल्द ही साकार हो सकती है वह है रूस द्वारा कैंसर के टीके का विकास, जैसा कि राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने उल्लेख किया है।

भविष्य की प्रौद्योगिकियों पर मॉस्को फोरम में पुतिन ने कहा, “हम नई पीढ़ी के तथाकथित कैंसर टीकों और इम्यूनोमॉड्यूलेटरी दवाओं के निर्माण के बहुत करीब आ गए हैं… मुझे उम्मीद है कि जल्द ही इन्हें व्यक्तिगत चिकित्सा के तरीकों के रूप में प्रभावी ढंग से इस्तेमाल किया जाएगा।” रॉयटर्स के मुताबिक”

जापान और ब्रिटेन आर्थिक संकट से जूझ रहे हैं

2024 में आसन्न आर्थिक संकट की बाबा वंगा की भविष्यवाणी सामने आई है, जिसका असर विशेष रूप से जापान और यूनाइटेड किंगडम जैसे देशों पर पड़ रहा है। बढ़ते भू-राजनीतिक तनाव और बढ़ते ऋण स्तर के कारण आर्थिक संकुचन हुआ है, जिससे ये देश काफी तनाव में हैं। इन मंदी के प्रभाव वैश्विक अर्थव्यवस्था पर प्रतिबिंबित होते हैं।

ब्रिटेन में, परिणाम स्पष्ट हैं क्योंकि देश उच्च मुद्रास्फीति और जीवनयापन की लागत के मुद्दों के कारण उत्पन्न मंदी के परिणामों से जूझ रहा है। इस बीच, वैश्विक रैंकिंग में जापान का चौथे स्थान पर खिसक जाना उसकी आर्थिक चुनौतियों की गंभीरता को रेखांकित करता है।

 

मान्य भविष्यवाणियों से परे, 2024 के लिए बाबा वंगा की अंतर्दृष्टि में पूर्वानुमानों की एक श्रृंखला शामिल है;

1.बढ़ता आतंकवाद और जैविक हथियारों का परीक्षण: रहस्यवादी ने यूरोप में बढ़ती आतंकवादी गतिविधियों की चेतावनी दी और जैविक हथियारों के परीक्षण या हमलों में एक “बड़े देश” के शामिल होने की संभावना का सुझाव दिया।

2.भयानक मौसम की घटनाएँ और प्राकृतिक आपदाएँ: एक ऐसे वर्ष की भविष्यवाणी करना जो जलवायु संबंधी उथल-पुथल से भरा होगा जो दुनिया को अपनी चपेट में ले लेगा।

3.साइबर हमलों में वृद्धि: उन्नत हैकरों द्वारा पावर ग्रिड और जल उपचार संयंत्रों जैसे महत्वपूर्ण बुनियादी ढांचे को लक्षित करने की आशंका है, जिससे राष्ट्रीय सुरक्षा को गंभीर खतरा पैदा हो सकता है।

4.व्लादिमीर पुतिन पर हत्या का प्रयास: एक अशुभ भविष्यवाणी में एक साथी देशवासी द्वारा रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के जीवन पर प्रयास की कल्पना की गई है, जो इस वर्ष में राजनीतिक साज़िश की एक परत जोड़ देगा।

5.क्वांटम कंप्यूटिंग निर्णायक: रहस्यवादी ने क्वांटम कंप्यूटिंग में एक महत्वपूर्ण सफलता की आशा की, प्रगति की ओर इशारा किया जो तकनीकी परिदृश्य को नया आकार दे सकता है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

न्यूज़ हाइट (News Height) उत्तराखण्ड का तेज़ी से उभरता न्यूज़ पोर्टल है। यदि आप अपना कोई लेख या कविता हमरे साथ साझा करना चाहते हैं तो आप हमें हमारे WhatsApp ग्रुप पर या Email के माध्यम से भेजकर साझा कर सकते हैं!

Click to join our WhatsApp Group

Email: [email protected]

Author

Author: Swati Panwar
Website: newsheight.com
Email: [email protected]
Call: +91 9837825765

To Top