UTTARAKHAND NEWS

Big breaking :-चलती ट्रेन के सामने रेलवे ट्रैक पर आ धमका हाथियों का झुंड, और फिर… VIDEO

 

चलती ट्रेन के सामने रेलवे ट्रैक पर आ धमका हाथियों का झुंड, और फिर… VIDEOटांडा रेंज से गुजरने वाले रेलवे ट्रैक पर एक हाथियों के झुंड को देखकर रेल के रुकने का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। वीडियो वायरल हुआ है।

 

 

 

वीडियो में हाथी रेलवे ट्रैक को पार कर जंगल की दूसरी ओर जाते दिखाई दे रहे हैं। टांडा रेंज के जंगल से होकर गुजरने वाली रेलवे लाइन हाथियों के लिए खतरनाक मानी जाती है।अब तक कई हाथी रेलवे ट्रैक को पार करते समय दुर्घटना का शिकार हो चुके हैं। इन दिनों सोशल मीडिया पर टांडा जंगल का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें ट्रेन के सामने हाथियों का झुंड आ जाता है। हाथियों को देखकर लोको पायलट ट्रेन को रोक देता है। हाथियों के ट्रैक पार करने के बाद ट्रेन रवाना होती है।

 

 

 

 

वन विभाग ने चलाया था लोको पायलट के साथ अभियान : तराई केंद्रीय वन प्रभाग के कर्मियों ने हाथियों को रेल हादसों से बचाने के लिए अभियान चलाया था। इसमें वनकर्मियों ने टांडा रेलमार्ग पर रेल संचालित करने वाले 40 लोको पायलट को हाथियों के आवागमन वाले 11 प्वाइंट दिखाए थे और इन प्वाइंट पर रेल की रफ्तार धीमी करने का अनुरोध किया था

 

 

।टांडा जंगल में 5 सालों में जा चुकी 10 हाथियों कीजान

रुद्रपुर। वन विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, रेल हादसों के चलते टांडा रेलमार्ग पर हादसों में औसतन दो हाथियों की जान जाती है। उनके अनुसार, बीते पांच सालों में टांडा जंगल में हुए रेल हादसों से 10 हाथी अपनी जान गंवा चुके हैं।बीते दिनों लोको पायलट को 11 प्वाइंट दिखाए गए थे। हल्द्वानी-टांडा जंगल में लोको पायलट ने हाथियों को रास्ता देने का सराहनीय कार्य किया है। इससे रेलवे और वन विभाग में आपसी समन्वय बढ़ेगा। वैभव सिंह, डीएफओ, तराई केंद्रीय वन प्रभाग ।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top