UDHAMSINGH NAGAR NEWS

Big breaking:-किसानों के आंदोलन का ख़ौफ़ , मंत्री ने कैंसिल किया अपना कार्यक्रम , लखीमपुर खीरी के बवाल का असर उत्तराखंड में देखने को मिला

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में हुए बवाल पर सियासत तेज है। इसका असर शुक्रवार को उत्तराखंड में देखने को मिला। दरअसल, राज्य के शिक्षा और खेल मंत्री अरविंद पांडेय को अपने विधानसभा क्षेत्र में स्टेडियम का शिलान्यास करना था। जैसे ही किसानों को इसकी भनक लगी, उन्होंने कार्यक्रम स्थल के सामने अपने टेंट गाड़ दिए।

यूपी में हुई घटना के बाद से किसानों के आंदोलन ने उग्र रूप ले लिया है। किसानों के संगठन संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर किसान बीजेपी के सभी कार्यक्रमों का विरोध कर रहे हैं। ऊधमसिंह नगर में इसकी धमक दिखाई दी। यहां कैबिनेट मंत्री का स्टेडियम को शिलान्यास करने का कार्यक्रम था।
किसानों को इसकी जानकारी होते ही उन्होंने भारी विरोध करना शुरू कर दिया। इसका नतीजा यह हुआ कि मंत्री को अपना कार्यक्रम रद्द करना पड़ा। इसके बाद उन्होंने वर्चुअल मोड में शिलान्यास किया। उन्होंने अपने विधानसभा गदरपुर के ग्राम खेमपुर में बुक्सा जनजाति के पूर्वज राजा जगत देव महाराज इंडोर स्टेडियम का शिलान्यास किया।
किसानों के विरोध प्रदर्शन की सूचना मिलते ही भारी संख्या में पुलिस फोर्स को तैनात किया गया। मंत्री के बेटे अतुल पांडेय ने बताया कि क्षेत्र में 4 करोड़ 28 लाख की लागत से इंडोर स्टेडियम बनाया गया है। खेल मंत्री ने वर्चुअल मोड पर इसका शिलान्यास किया। उन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम में शामिल होना था। इस वजह से वे कार्यक्रम में नहीं पहुंच पाए।

 

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-यहाँ किन्नर के घर में घुसकर उसे मार दी गोली

बीते रविवार को लखीमपुर खीरी में प्रदर्शन कर रहे किसानों को गाड़ी से कुचलने का मामला सामने आया था। इसमें चार किसानों, बीजेपी के दो कार्यकर्ताओं, एक ड्राइवर और एक पत्रकार की मौत हो गई थी। केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र के बेटे आशीष मिश्र पर किसानों को अपनी कार से कुचलने का आरोप लगा है। हालांकि उन्होंने अपने ऊपर लगे आरोपों को बेबुनियाद बताया है।

Ad

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top