UTTARAKHAND NEWS

Big breaking :-जल्द होने जा रहें हैं Uttarakhand में IAS – IPS के तबादले, सीएम धामी ने कर लिया पूरा HOMEWORK

Uttarakhand news : परफारमेंस के आधार पर होंगे नौकरशाहों के तबादले, सीएम ने मांगा फीडबैक,   फेरबदल तबादलों की जो एक सूची बनाई गई थी, उसमें शामिल अफसरों की परफारमेंस का भी आकलन शुरू हो गया है।

 

 

 

 

आने वाले दिनों में होने वाले प्रशासनिक फेरबदल में कुछ डीएम की कुर्सियां भी हिलेंगी। गढ़वाल और कुमाऊं के तीन-तीन जिलों के डीएम इधर से उधर किए जा सकते हैं। शासन से एक-दो अफसरों को महत्वपूर्ण जिलों की कमान सौंपी जा सकती है

 

 

 

 

 

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आने वाले दिनों में बड़े प्रशासनिक फेरबदल के संकेत दिए हैं। परफारमेंस पर सचिवालय से लेकर जिलों तक में नौकरशाहों की कुर्सियां हिलेंगी। सीएम कार्यालय महत्वपूर्ण स्टेशन पर तैनात हर अफसर के कामकाज के बारे में फीडबैक जुटा रहा है।सीएम की मुख्य सचिव से भी वार्ता हो चुकी है। माना जा रहा कि सीएम ने सीएस से अफसरों के बारे में फीडबैक मांगा है।

 

 

 

 

इस माह के दूसरे पखवाड़े में तबादलों की सूची जारी हो सकती है। धामी सरकार में आईएएस, आईपीएस और पीसीएस अफसरों के तबादलों को लेकर कसरत चल रही है।तबादलों की जो एक सूची बनाई गई थी, उसमें शामिल अफसरों की परफारमेंस का भी आकलन शुरू हो गया है। मुख्यमंत्री ने अफसरों के अभी तक के प्रदर्शन की रिपोर्ट तैयार करने के निर्देश दिए हैं। सीएम कार्यालय अफसरों की परफॉरमेंस के संबंध में सूचनाएं जुटाकर सीएम को उपलब्ध करा रहा है। खुद सीएम भी अपने स्तर पर अफसरों के बारे में जानकारी ले रहे हैं।

 

 

 

डीएम की भी हिलेंगी कुर्सियां

आने वाले दिनों में होने वाले प्रशासनिक फेरबदल में कुछ डीएम की कुर्सियां भी हिलेंगी। गढ़वाल और कुमाऊं के तीन-तीन जिलों के डीएम इधर से उधर किए जा सकते हैं। शासन से एक-दो अफसरों को महत्वपूर्ण जिलों की कमान सौंपी जा सकती है। इसके अलावा कुछ मंत्रियों को उनके विभागों में उनकी पसंद के सचिव मिल सकते हैं।

 

 

 

 

हम दैनिक आधार पर नियमित समीक्षा कर रहे हैं। ये समीक्षा योजनाओं, विकास की प्रगति और भावी कार्ययोजना को लेकर है। इसमें अफसरों के काम की प्रगति की भी जानकारी ली जा रही है। तबादलों में परफॉरमेंस को देखा जाएगा। -पुष्कर सिंह धामी, मुख्यमंत्री

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top