HARIDWAR NEWS

Big breaking :-कांवड़ लेकर आ रहे हैं उत्तराखंड तो जानें नियम, ये चीजें रहेंगी प्रतिबंधित नहीं मिलेगी एंट्री

कांवड़ लेकर आ रहे हैं उत्तराखंड तो जानें नियम, ये चीजें रहेंगी प्रतिबंधित नहीं मिलेगी एंट्री

यूपी-दिल्ली सहित पड़ोसी राज्यों से उत्तराखंड आने वाले कांवड़ियों के लिए पुलिस-प्रशासन अलर्ट मोड पर आ गया है। कांवड़ यात्रा में तलवार, डंडे, त्रिशुल इत्यादि लेकर आने पर पूरी तरह प्रतिबंध रहेगा।

यूपी- दिल्ली सहित पड़ोसी राज्यों से उत्तराखंड आने वाले कांवड़ियों के लिए पुलिस-प्रशासन अलर्ट मोड पर आ गया है। कांवड़ यात्रा में तलवार, डंडे, त्रिशुल इत्यादि लेकर आने पर पूरी तरह प्रतिबंध रहेगा। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जन्मेजय खंडूड़ी ने बार्डर चेकिंग में इस तरह की वस्तुएं जब्त करने के निर्देश दिए। कहा कि इस मामले में थाना, चौकी प्रभारी भी कार्रवाई सुनिश्चित करेंगे।

14 जुलाई से आरंभ हो रही कांवड़ यात्रा को निर्विघ्न संपन्न कराने के लिए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जन्मेजय खंडूड़ी, एसडीएम शैलेंद्र सिंह नेगी, पुलिस क्षेत्राधिकारी डीसी ढौंडियाल ने व्यापारिक संगठनों, ऑटो, ई-रिक्शा यूनियन और प्रतिनिधियों की बैठक ली, जिसमें पार्किंग, ट्रैफिक, सफाई, पेयजल आदि व्यवस्थाओं पर चर्चा की गई।

यात्रा के दौरान ओवरेटिंग रोकने के लिए व्यापारिक प्रतिष्ठानों, धर्मशाला और होटल में रेट लिस्ट चस्पा के निर्देश दिए। एसएसपी ने मौके पर मौजूद लोगों का समस्याएं भी सुनी। व्यापारी संजय व्यास ने पूर्व के तरह कांवड़ यात्रा में लोकल सवारियों के लिए अलग से ऑटो आरक्षित रखने, पंकज गुप्ता ने गंगा जल के लिए प्लास्टिक कैन को जब्त करने के नाम पर व्यापारियों के उत्पीड़न पर रोक लगाने की मांग की।जिस पर एसएसपी ने उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया। साथ ही मुनिकीरेती, लक्ष्मणझूला, ऋषिकेश कोतवाली पुलिस को बेहतर तालमेल बनाकर कार्य करने को कहा। यात्रा के दौरान कांवड़ियों की अचानक भीड़ उमड़ने के दृष्टिगत क्षेत्राधिकारी ऋषिकेश को आवश्यक वन वे रूट प्लान तैयार कर प्रभावी तरीके से लागू करने के लिए निर्देशित किया।

आपसी समन्वय के लिए बनेगा व्हाटसअप ग्रुप एसएसपी जन्मजेय खंडूड़ी ने कहा कि कावंड मेले क दौरान पुलिस, प्रशासन और व्यापारियों के बीच आपसी समन्वय बनाने के लिए एक व्हाटसअप ग्रुप बनाया जाएगा। इस ग्रुप में व्यापार मंडल के पदाधिकारियों के साथ डीएम दून, एसडीएम को भी जोड़ा जाएगा। ग्रुप में व्यापारी किसी प्रकार की शिकायत या समस्या का संज्ञान लेकर समाधान किया जाएगा।

यह रहेगी व्यवस्था

कांवड़ यात्रा के दौरान यातायात का संचालन स्मार्ट कंट्रोल रूम (सीसीटीवी कैमरा एवं वायरलैस सेट) के माध्यम से संचालित किया जाएगा। नीलकंठ मेला क्षेत्र ऋषिकेश से नीलकंठ तक कांवड़ियों के लिए पुलिस से संबंधित चेतावनी एवं संकेतक बोर्ड लगाए जाएंगे। कावड़ यात्रा के दौरान स्थानीय लोगों को असुविधा से बचाने के लिए उन्हें वाहन पास जारी किए जाएंगे। फोटो कैप्शन 13 आरएसके 03 मंगलवार को ऋषिकेश दून रोड स्थित एक वेडिंग प्वाइंट में व्यापारियों के साथ कांवड़ मेले को लेकर बैठक करते एसएसपी

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top