UTTRAKHAND NEWS

Big breaking:-इंडियन मिलिट्री एकेडमी, देहरादून ने ग्रुप सी के विभिन्न पदों पर मांगे आवेदन , 188 पदों पर होनी है भर्ती

इंडियन मिलिट्री एकेडमी, देहरादून ने मल्टी टास्किंग स्टाफ पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। सभी इच्छुक उम्मीदवार IMA Recruitment 2021 के लिए निर्धारित फॉर्मेट में अपना आवेदन और अन्य आवश्यक दस्तावेज नोटिफिकेशन में दिए गए पते पर तय समय में भेज सकते हैं।

 

 

 

 

 

इस प्रक्रिया के माध्यम से कुक स्पेशल के 12 पद, कुक आईटी के 3 पद, एमटी ड्राइवर के 10 पद, बुकमेकर के 1 पद, एलडीसी के 3 पद, मसालची के 2 पद, वेटर के 11 पद, सफाईवाला के 26 पद, चौकीदार के 4 पद और ग्राउंड्स मैन के 46 पद सहित कुल 188 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। कुक, ड्राइवर, बुकमेकर और एलडीसी पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 19900 रुपए से 63200 रुपए महीने तक का वेतन दिया जाएगा। जबकि, अन्य पदों के लिए 18000 रुपए से 56900 रुपए महीने का वेतन मिलेगा।

 

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-कांग्रेसियो राज तिलक की करो तैयारी , वापस कांग्रेस में जा रहे पिछले 5 साल रहे ये भगवाधारी

 

 

 

 

इंडियन मिलिट्री एकेडमी में ग्रुप सी के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 10वीं या 12वीं पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। आयु सीमा की बात करें तो एमटी ड्राइवर, लैब अटेंडेंट और जीसी ऑर्डरली पद के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 27 साल निर्धारित की गई है। वहीं, अन्य पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की आयु 18 साल से 25 साल के बीच होनी चाहिए। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट दी जाएगी। विस्तृत जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और स्किल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा। इस लिखित परीक्षा में 150 अंको के कुल 150 सवाल पूछे जाएंगे और इसे हल करने के लिए 2 घंटे का समय दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-धामी कैबिनेट से हरक की बर्खास्तगी का लेटर हुआ जारी , आज 12 बजे दिन में कांग्रेस Join करेंगे हरक

 

 

 

 

 

सभी इच्छुक उम्मीदवार IMA Group C Recruitment 2021 के लिए अपना आवेदन और अन्य आवश्यक दस्तावेज रोज़गार समाचार में विज्ञापन जारी होने के 45 दिन के अंदर रजिस्टर्ड पोस्ट या स्पीड पोस्ट के माध्यम से भेज सकते हैं।‌ अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट चेक करें

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top