देश

Big breaking:-उत्तराखंड का एक और लाल हुआ शहीद ,आतंकवाद विरोधी आपरेशन में 13 ग्रामीण सुरक्षा बलों की गोलियों का निशाना बन गए , सीएम , गृह मंत्री ने मानी गलती

जोश में होश खो दो तो सबकुछ गड़बड़ हो जाता है। यदि जोश सफल हो तो राज्यों से लेकर केंद्र ताली पीटना शुरू कर देता है। इस बार जोश में गड़बड़ी हो गई और आतंकवाद विरोधी आपरेशन में 13 ग्रामीण सुरक्षा बलों की गोलियों का निशाना बन गए।

 

 

 

 

 

वहीं, इस घटना में एक जवान की भी मौत हुई। ये जवान उत्तराखंड का निवासी था। वहां के सीएम के साथ ही केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह घटना पर दुख जता रहे हैं।
नागालैंड में जो घटना हुई, वो दिल दहला देने के साथ ही हमारी सुरक्षा एजेंसियों की चूक है। नगालैंड में सुरक्षा बलों के एक आतंकवाद विरोधी ऑपरेशन में ‘गलत पहचान’ के चलते कई स्थानीय लोग मार दिए गए। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, मरने वालों की संख्या करीब एक दर्जन है।

 

 

 

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-उत्तरकाशी जिले के मोरी ब्लाक के सौड़ गाँव में घर मे लगी आग , मकान जलकर खाक

 

 

वहीं, सुरक्षा बल का एक जवान की भी मौत हो गई। घटना म्यांमार की सीमा से लगे नागालैंड के मोन जिले के ओटिंग गांव की है।
नगालैंड के मुख्यमंत्री नेफियू रियो (Neiphiu Rio) ने शांति की अपील करते हुए रविवार सुबह ट्वीट किया कि राज्य के मोन जिले के ओटिंग गांव में ‘दुर्भाग्यपूर्ण घटना’ की वजह से ‘नागरिकों की हत्या’ हुई। मुख्यमंत्री ने कहा कि उच्च स्तरीय विशेष जांच दल इसकी जांच करेगा।सूत्रों ने बताया कि एक गुप्त सूचना पर सुरक्षा बलों ने तिरु-ओटिंग सड़क पर घात लगाकर हमला करने की योजना बनाई थी, लेकिन गलती से ग्रामीणों को उग्रवादी समझ लिया। हमले में ग्रामीणों के मारे जाने पर स्थानीय लोग गुस्साई भीड़ में तब्दील हो गए और सुरक्षा बलों को घेर लिया। पुलिस सूत्रों ने कहा कि सुरक्षा बलों को ‘आत्मरक्षा’ में भीड़ पर गोलियां चलानी पड़ीं और कई ग्रामीणों को गोलियां लगी। सुरक्षा बलों के कई वाहनों को आग के हवाले कर दिया गया।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-इसे कहते हैं समर्पण , कोरोना संक्रमित होने के बावजूद अजय भट्ट पार्टी बैठकों में सक्रिय , ऑनलाइन कर रहे प्रतिभाग

 

 

 

 

सीएम ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि-मोन के ओटिंग में दुर्भाग्यपूर्ण घटना में नागरिकों की हत्या अत्यंत निंदनीय है। शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना। उच्च स्तरीय एसआईटी जांच करेगी और देश के कानून के मुताबिक न्याय मिलेगा। सभी वर्गों से शांति की अपील।
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी इस घटना पर दुख जाहिर किया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा है, ‘नगालैंड के ओटिंग, मोन में एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना से दुखी हूं। जिन लोगों ने अपनी जान गंवाई, उनके परिवारों के प्रति मैं अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं। राज्य सरकार द्वारा गठित एक उच्च स्तरीय एसआईटी इस घटना की गहन जांच करेगी, ताकि शोक संतप्त परिवारों को न्याय मिल सकेशहीद जवान उत्तराखंड निवासी

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:- बीजेपी कोर कमेटी की बैठक शुरू , लेकिन नहीं पहुंचे मंत्री हरक सिंह , क्या हरक फिर हो गए नाराज, क्या दो-तीन दिन में लेंगे बड़ा फैसला

 

 

 

 

इस घटना में लोगों के हमले में उत्तराखंड का एक जवान शहीद हो गया। पैराशूट रेजीमेंट की 21वीं बटालियन के पैराट्रूपर जवान गौतम लाल टिहरी गढ़वाल के नौली गांव के रहने वाले थे। पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने जवान के शहीद होने पर दु:ख व्यक्त किया है। सोशल मीडिया पर की गई पोस्ट में पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि -मां भारती की रक्षा की खातिर ओटिंग, नागालैंड में आतंकियों से मुठभेड़ में वीरगति को प्राप्त हुए पैराशूट रेजिमेंट की 21वीं बटालियन के पैराट्रूपर जवान गौतम लाल जी (ग्राम नौलि, टिहरी गढ़वाल) की शहादत को मेरा सलाम। आपके साहस, शौर्य व समर्पण पर मां भारती के साथ ही सैन्यधाम गौरवान्वित है। ईश्वर पुण्यात्माओं को शांति व परिजनों को धैर्य प्रदान करें।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top