DEHRADUN NEWS

Big breaking:-सियासी उठापटक के बीच मंत्री हरक की बहू के शो रूम का किया सीएम ने उद्घाटन , आर्गेनिक उत्पादों को बाजार देने की कोशिश करेगा येलो हिल्स

मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी ने बुधवार सांय को अजबपुर खुर्द में महिला उत्थान एवं बाल कल्याण संस्था के येलो हिल्स स्टोर एवं रेस्टोरेंट (द ऑर्गेनिक गोल्ड) का उद्घाटन किया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि महिला उत्थान एवं बाल कल्याण संस्था के 3 वर्ष पूर्ण होने पर संस्था से जुड़ी सभी महिलाएं बधाई के पात्र हैं। समाज में महिलाओं के उत्थान के लिए इस संस्था ने महत्वपूर्ण कार्य किए हैं। स्वयं के लिए तो हर कोई कार्य करता है, परंतु जब दूसरों को आगे बढ़ाने का कार्य किया जाता है और उस कार्य में जो संतुष्टि मिलती है वह बहुमूल्य है। उन्होंने कहा कि मनुष्य का जीवन अद्भुत है और जब यह जीवन दूसरों के कल्याण के लिए लगाया जाता है तो वह नर सेवा होती है अर्थात नारायण सेवा होती है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि विगत दिनों प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी जब ऋषिकेश आए थे तो उन्होंने कहा था कि अभी उत्तराखंड 21 साल का हुआ है और हमारा लक्ष्य 2025 में उत्तराखंड को नंबर वन एवं एक आदर्श राज्य बनाने का है। और इसके लिए हम सभी को प्रयास करना होगा।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-भारी बारिश के अलर्ट के मद्देनजर सीएम पुष्कर सिंह धामी ने आपदा प्रबंधन की समीक्षा की , दिए अधिकारियों को बड़े निर्देश

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रकृति ने हमारे राज्य को अद्भुत खूबसूरती से नवाजा है। हमारा प्रयास है कि शिक्षा के हब के साथ-साथ प्राकृतिक उत्पादों के हब के रूप में भी अपना प्रदेश स्थान बनाए। हम प्रयास कर रहे हैं कि विश्व में उत्तराखंड आध्यात्मिक व सांस्कृतिक राजधानी के रूप में अपनी पहचान बनाए।
उन्होंने कहा कि महिलाओं के उत्थान एवं स्थानीय उत्पादों को आगे बढ़ाने का कार्य सरकार तो कर ही रही है हम सभी को भी अपने अपने स्तर से आगे आकर प्रयास करना होगा।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-यहाँ बह गई सड़क जानिए क्या है भारी बरसात के कारण इन सड़कों का हाल

 

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने संस्था द्वारा प्रकाशित पहल पत्रिका का विमोचन भी किया।
कार्यक्रम में कैबिनेट मंत्री डॉ हरक सिंह रावत ने कहा की उत्तराखंड के ऑर्गेनिक उत्पादों को सही मार्केट मिले यही हमारा प्रयास है और जिस दिन विदेशों में हमारे उत्पाद अपनी पहचान बना लेंगे उस दिन हमारा यह प्रयास सफल हो जाएगा। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड की तकदीर खेतों और खलिहानो के माध्यम से लिखी जानी है।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-सीएम धामी ने जॉलीग्रांट एयरपोर्ट में आतंकियों से लोहा लेने वाले शहीदों को श्रद्धांजलि दी , सैनिक कल्याण मंत्री और कृषि मंत्री भी रहे मौजूद


इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री डॉ० धन सिंह रावत, स्वामी यतिस्वरानंद, विधायक  उमेश शर्मा काऊ,  खजान दास,  राजकुमार, मेयर देहरादून श्री सुनील उनियाल गामा, मेयर ऋषिकेश श्रीमती अनीता ममगाई तथा परमार्थ निकेतन के स्वामी चिन्मयानंद, श्रीमती अनुकृति गुसाईं रावत सहित गणमान्य उपस्थित थे।

Ad
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top