UTTARAKHAND NEWS

Big breaking :-पिता-बेटों की जोड़ी का कमाल: टिहरी झील में बिना लाइफ जैकेट के की 15 किमी तैराकी, तोड़ दिया अपना ही रिकॉर्ड

पिता-बेटों की जोड़ी का कमाल: टिहरी झील में बिना लाइफ जैकेट के की 15 किमी तैराकी, तोड़ दिया अपना ही रिकॉर्ड

प्रतापनगर के मोटणा गांव निवासी व भाजपा के मंडल अध्यक्ष त्रिलोक सिंह रावत ,उनके पुत्र ऋषभ, पारस और टीएचडीसी के जूनियर ऑफिसर हरीश गिरी ने कोटीकालोनी से छाम कंडीसौड़ तक तैराकी की।

उत्तराखंड में टिहरी बांध की झील में कोटीकालोनी से कंडीसौड़ तक करीब 18 किमी की दूरी बगैर लाइफ जैकेट के तैरकर पिता-पुत्रों और टीएचडीसी के जूनियर ऑफिसर ने रिकॉर्ड रच दिया। पिता-पुत्रों ने करीब 9 घंटे में यह यात्रा पूरी कर अपना पिछला रिकॉर्ड तोड़ा है। जबकि टीएचडीसी अधिकारी पहली बार इस स्पर्धा में शामिल हुए। स्थानीय लोगों ने उनका स्वागत करते हुए सरकार से उन्हें सम्मानित करने और दोनों युवाओं को तैराकी में महारत हासिल करने के लिए ट्रेनिंग सेंटर भेजने की मांग की है

बृहस्पतिवार सुबह प्रतापनगर के मोटणा गांव निवासी व भाजपा के मंडल अध्यक्ष त्रिलोक सिंह रावत (52),उनके पुत्र ऋषभ(23), पारस (18) और टीएचडीसी के जूनियर ऑफिसर हरीश गिरी ने कोटीकालोनी से छाम कंडीसौड़ तक तैराकी की। खास बात यह रही कि चारों ने ठहरे पानी में बगैर लाइफ जैकेट के तैराकी की है। सुबह 8 बजे भाजपा के जिलाध्यक्ष राजेश नौटियाल ने चारों को कोटीकालोनी से टिहरी झील में तैराकी के लिए हरी झंडी दिखाकर रवाना किया

 

टारगेट प्वाइंट कंडीसौड़ में सबसे पहले टीएचडीसी में जूनियर ऑफिसर हरीश गिरी (46) ने यह दूरी 8 घंटे में पूरी की। हरीश गिरी मूल रूप से पुरानी टिहरी के निवासी हैं। उसके बाद ऋषभ ने यह सफर 9 घंटे 20 मिनट पर शाम 5 बजकर 20 मिनट पर पूरी की। पारस वीर ने 9 घंटे 29 मिनट और उनके पिता त्रिलोक सिंह रावत ने 9 घंटे 45 मिनट में पूरी की। वह शाम पौने 6 बजे कंडीसौड़ पहुंचे।
ऋषभ रावत ने बताया कि वह 12 वर्ष की उम्र में ही तैराकी सीख गए थे। पारस पतंजलि यूनिवर्सिटी में फिजिकल एजुकेशन में पढ़ाई कर रहे हैं। उन्होंने इस सफलता का श्रेय अपने पिता को दिया है। त्रिलोक और उनके पुत्रों ने इससे पहले भी टिहरी झील में दो बार 12 और 15 किलोमीटर की गत वर्ष तैराकी की थी। उन्होंने अपना ही पिछला रिकॉर्ड तोड़ दिया।
टिहरी बांध की झील में कोटीकालोनी से कंडीसौड़ तैरकर पहुंचे चारों लोगों का स्थानीय लोगों ने भव्य स्वागत किया।

इस मौके पर थौलधार के बीडीओ महावीर शाह, विनय कुमार बहुगुणा, सुमन नौटियाल, व्यापार सभा अध्यक्ष सुमेर पंवार, एसडीआरएफ के राकेश रावत, रंजीत, अनिल, विजय, मनोरी, टाडा के दर्शन सिंह, ममता, अकिंत गौड़, आईटीबीपी के महेंद्र, अजय और संदीप आदि मौजूद थे। पर्यटन अधिकारी सोबत सिंह राणा ने बताया कि चारों लोगों ने पर्यटन विभाग की देखरेख में तैराकी पूरी की। इसमें हरीश गिरी प्रथम रहे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

न्यूज़ हाइट (News Height) उत्तराखण्ड का तेज़ी से उभरता न्यूज़ पोर्टल है। यदि आप अपना कोई लेख या कविता हमरे साथ साझा करना चाहते हैं तो आप हमें हमारे WhatsApp ग्रुप पर या Email के माध्यम से भेजकर साझा कर सकते हैं!

Click to join our WhatsApp Group

Email: [email protected]

Author

Author: Swati Panwar
Website: newsheight.com
Email: [email protected]
Call: +91 9837825765

To Top