UTTRAKHAND NEWS

Big breaking :-उत्तराखंड में अगले 4 दिन ऐसा रहेगा मौसम, जानिए अपने जिले का हाल

 उत्तराखंड में पहाड़ से लेकर मैदान तक मौसम का मिजाज बदला हुआ है। मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक राज्य में 4 अप्रैल तक पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव रहने की संभावना है। जिसके चलते हल्की से मध्यम बारिश का दौर फिलहाल जारी रहेगा।

मौसम विभाग द्वारा जारी पूर्वानुमान के मुताबिक आज 01 अप्रैल को उत्तराखंड के पर्वतीय क्षेत्रों में अनेक स्थानों तथा मैदानी क्षेत्रों के कुछ स्थानों में गरज चमक के साथ हल्की बारिश की संभावना है। वहीं राज्य के जनपदों में कहीं-कहीं गरज चमक के साथ तेज बारिश और ओलावृष्टि की भी संभावना है जिसको लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है।

वही 2 अप्रैल को पिथौरागढ़ उत्तरकाशी और चमोली जिले में हल्की बारिश तथा बर्फबारी की संभावना है उसे जनपद में मौसम शुष्क रहेगा।

3 और 4 अप्रैल को येलो अलर्ट

मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक राज्य में 3 अप्रैल से 4 अप्रैल तक मौसम का मिजाज बिगड़ा रहेगा राज्य के कई जनपदों में गरज चमक के साथ बारिश और ओलावृष्टि को लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह के मुताबिक अगले चार दिनों तक मौसम का मिजाज बदला रहेगा। ऊचीं चोटियों पर हिमपात और निचले इलाकों में बारिश-ओलावृष्टि की संभावना है। मैदानी क्षेत्रों में भी हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। बारिश के कारण तापमान में भी गिरावट आने की संभावना है।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top