UTTRAKHAND NEWS

Big breaking:-सोशल मीडिया में वार पलटवार के बाद अब हरदा ने की अनिल बलूनी की तारीफ , जानिए क्या है मामला

पिछले कुछ दिनों से अनिल बलूनी और हरीश रावत के बीच फेसबुक पर सोशल मीडिया वार चल रहा था दोनों एक दसरे पर जमकर कटाक्ष कर रहे थे ऐसे में आज हरीश रावत अनिल बलूनी की तारीफ की हरीश रावत ने कहा कि ” पार्लियामेंट में प्रश्न, विकास का एक कारगर हथियार बनाया जा सकता है। मैंने 80 के दशक में #अल्मोड़ा संसदीय क्षेत्र के लिये अपने इस अस्त्र के उपयोग से बहुत कुछ हासिल किया। जब #हरिद्वार की बारी आई तब तक मैं मंत्री बन गया था, लेकिन मैंने उत्तराखंड के लिये बहुत कुछ हासिल किया जो है संसदीय प्रश्नों आदि के जरिए उत्तराखंड की मौलिक आवश्यकताओं पर सरकार का ध्यान खींचा।

एक #संसदीय प्रश्न के उत्तर आदि बनाने में बहुत वक्त/मेहनत लगती है और यदि कभी मंत्री फंस गये तो आप उनसे बहुत कुछ हासिल कर लेते हैं। जैसे मैंने, शीतोष्ण #मछली_अनुसंधान संस्थान हासिल किया। ओरिजिनली चंपावत के लिए था, लेकिन कालांतर में उसको चंपावत के बजाय #भीमताल में सुविधाओं के दृष्टिकोण से किया गया। उसी तरीके से मैंने हॉर्टिकल्चर के अंदर टेंपरेट फ्रूट्स का अनुसंधान केंद्र उत्तराखंड के लिए हासिल किया।

मैं एक उदाहरण वानकी के तौर पर बता रहा हूंँ और आज मुझे बहुत अच्छा लगा जब मैंने अखबारों में पढ़ा कि चाय के विस्तार के लिए क्या कुछ केंद्र की सरकार करेगी और वो बात श्री Anil Baluni जी के प्रश्न से आई। एक नौजवान सांसद, उत्तराखंड के लिये किस तरीके से हम केंद्रीय धनराशि प्राप्त कर सकते हैं, उस दिशा में कार्यरत हैं। सैद्धांतिक गंभीर मतभेदों के बावजूद भी मैं, वो ऐसा करते रहें इसकी कामना करता हूंँ और यह कामना मैंने उनको टेलीफोन करके भी जाहिर की, उन तक पहुंचाई है।
#uttarakhand

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-उत्तराखंड STF ने पकड़ी लाखो की ड्रग्स
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top