UTTARAKHAND NEWS

Big breaking :-आदि कैलाश यात्रियों ने धारचूला में काटा हंगामा, दिया धरना; इनर लाइन परमिट जारी करने की मांग

Pithoragarh News: आदि कैलाश यात्रियों ने धारचूला में काटा हंगामा, दिया धरना; इनर लाइन परमिट जारी करने की मांग

आदि कैलाश यात्रा के लिए धारचूला पहुंचे यात्रियों का लंबे समय बाद भी इन लाइन परमिट जारी न होने से हौसला जवाब दे गया। यात्रियों ने इनर लाइन परमिट जारी करने की मांग पर एसडीएम कार्यालय के बाहर हंगामा काटा और सड़क पर धरने पर बैठ गए।

देश के विभिन्न हिस्सों से आदि कैलाश यात्रा के लिए धारचूला पहुंचे यात्रियों का लंबे समय बाद भी इन लाइन परमिट जारी न होने से हौसला जवाब दे गया। यात्रियों ने इनर लाइन परमिट जारी करने की मांग पर एसडीएम कार्यालय के बाहर हंगामा काटा और सड़क पर धरने पर बैठ गए। यात्रियों ने कहा कि कई दिनों से परमिट जारी नहीं होने से उन्हें धारचूला में रुकना पड़ा है। इससे उन पर आर्थिक बोझ पड़ रहा है।

 

बारिश के बाद धारचूला-लिपुलेख एनएच कई जगह बंद होने और लगातार भूस्खलन होने से आदि कैलाश यात्रा पर रोक लगाई गई थी। देश के विभिन्न हिस्सों से आदि कैलाश यात्रा के लिए पहुंचे यात्रियों को इनर लाइन परमिट जारी न होने से धारचूला में रुकना पड़ा है। बीते सोमवार चेतुलधार के पास यातायात सुचारु होने से यात्रियों को इनर लाइन परमिट जारी होने की उम्मीद थी लेकिन ऐसा नहीं हुआ। ऐसे में कई दिनों से धारचूला में फंसे यात्री मंगलवार को एसडीएम कार्यालय पहुंचे और इनर लाइन परमिट जारी करने की मांग पर जमकर हंगामा काटा।

सभी यात्री भगवान शिव के जयकारे लगाते हुए तहसील के बाहर सड़क पर धरने पर बैठ गए। सूचना के बाद कोतवाल विजेंद्र शाह मौके पर पहुंचे और यात्रियों को समझाया। उन्होंने कहा कि उनकी सुरक्षा के लिए फिलहाल यात्रा पर रोक लगाई गई है। उन्होंने मौसम ठीक होते ही इनर लाइन परमिट जारी होने का आश्वासन दिया। कोतवाल से वार्ता के बाद यात्री धरने से उठे और सभी ने राहत की सांस ली।

 

 

यात्रा शुरू न होने से पर्यटन कारोबारियों को नुकसान

आदि कैलाश यात्रा के लिए इनर लाइन परमिट जारी न होने से पर्यटन कारोबारियों में भी आक्रोश है। व्यापार संघ अध्यक्ष भूपेंद्र थापा ने कहा कि यात्रा शुरू न होने से टूर ऑपरेटर, होम स्टे संचालकों को नुकसान झेलना पड़ रहा है। आदि कैलाश टैक्सी ऑनर्स समिति के पुनीत कुटियाल और दीपराज दरियाल ने कहा कि यात्रा मार्ग खुलने पर प्रशासन को इनर लाइन परमिट जारी करने चाहिए।
पास नहीं मिला तो 30 से अधिक यात्री पंचाचूली ग्लेशियर हुए रवाना
आदि कैलाश यात्रा के लिए 150 से अधिक यात्री धारचूला पहुंचे हैं। लंबे समय बाद भी यात्रा के लिए इनर लाइन परमिट जारी नहीं हुए तो 30 से अधिक बाइकर्स यात्री मंगलवार को पंचााचूली ग्लेशियर रवाना हुए।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

न्यूज़ हाइट (News Height) उत्तराखण्ड का तेज़ी से उभरता न्यूज़ पोर्टल है। यदि आप अपना कोई लेख या कविता हमरे साथ साझा करना चाहते हैं तो आप हमें हमारे WhatsApp ग्रुप पर या Email के माध्यम से भेजकर साझा कर सकते हैं!

Click to join our WhatsApp Group

Email: [email protected]

Author

Author: Swati Panwar
Website: newsheight.com
Email: [email protected]
Call: +91 9837825765

To Top