UTTRAKHAND NEWS

Big breaking :-कांग्रेस नेताओं के अनुसार ईद के चाँद प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव अब दिखेंगे उत्तराखंड में ये हैं कार्यक्रम

उत्तराखंड में ईद के चाँद हो चुके कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव अब उत्तराखंड में दिखाई देंगे ज़ी हाँ 3 नवम्बर को अल्मोड़ा में प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव कांग्रेस नेताओं के साथ बैठक करेंगे साथ ही वरिष्ठ नेताओं ने मिलेंगे साथ ही जिला अध्यक्षों के साथ बैठक करेंगे वही 4 को भी देहरादून आने से पहले वरिष्ठ नेताओं से सुझाव लेंगे वही 5 नवम्बर को भी एक बैठक देहरादून में होने जा रही है जिसमे कई जनपदों के पदाधिकारी मौजूद रहेंगे कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा के अनुसार प्रदेश प्रभारी उत्तराखंड में कांग्रेस को मजबूत करने की हर कोशिश कर रहें है जो भी मुद्दे हमने उठाए वो प्रदेश प्रभारी के निर्देश पर ही उठाए है

 

कांग्रेस पर्वतीय क्षेत्रों में सक्रिय, मोदी को जवाब देने की तैयारी, उत्तराखंड दौरे पर आ रहे देवेंद्र यादव

दो साल बाद होने वाले आम चुनाव को देखते हुए उत्तराखंड की राजनीति अभी से गर्माने लगी है। सीमांत एवं पर्वतीय क्षेत्र इसके केंद्र में है।

उत्तराखंड आ रहे प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के उत्तराखंड भ्रमण के दौरान सीमांत क्षेत्रों की सुरक्षा की उपेक्षा को लेकर बोले गए हमले के बाद कांग्रेस भी सीमावर्ती क्षेत्रों में सक्रियता बढ़ाने जा रही है। तीन नवंबर से तीन दिनी दौरे पर उत्तराखंड आ रहे प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव प्रदेश संगठन के साथ पर्वतीय क्षेत्रों में पार्टी की पैठ मजबूत करने को लेकर मंथन करेंगे।

प्रदेश में ब्लाकों, जिलों से लेकर प्रदेश स्तर पर नया संगठन अस्तित्व में आने से पहले कांग्रेस जनाधार बढ़ाने और कार्यकर्त्‍ताओं के मनोबल को ऊंचा रखने के अभियान में जुट रही है। इस अभियान को पर्वतीय क्षेत्रों से प्रारंभ किया जा रहा है।दरअसल, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दीपावली पर्व के अवसर पर केदारनाथ-बदरीनाथ धामों का भ्रमण तो किया ही, चमोली जिले के सीमांत गांव माणा में जनसभा में सीमांत और पर्वतीय क्षेत्रों की उपेक्षा को लेकर कांग्रेस को निशाने पर लिया था।

कांग्रेस में देखी जा रही बेचैनी
पर्वतीय क्षेत्रों से प्रधानमंत्री मोदी के इस आक्रामक रुख से कांग्रेस में बेचैनी देखी जा रही है। इसकी तोड़ के रूप में प्रदेश कांग्रेस आगामी सात नवंबर को भारत जोड़ो यात्रा को उत्तराखंड में माणा और बदरीनाथ से प्रारंभ कर रही है।

तीन नवंबर को रखी है बैठक
कांग्रेस ने अब प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव के दौरे के साथ प्रदेश संगठन के कार्यक्रम भी पर्वतीय क्षेत्रों में तय किए हैं। तीन नवंबर को अल्मोड़ा के धारानौला में पर्वतीय जिलों पिथौरागढ़, अल्मोड़ा, नैनीताल, बागेश्वर, चंपावत और चमोली जिलों के पार्टी पदाधिकारियों, विधायकों, पूर्व विधायकों व पूर्व सांसदों की बैठक रखी है।प्रभारी देवेंद्र यादव, प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा, नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य व पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत समेत तमाम नेता इस बैठक में उपस्थित रहेंगे। चार नवंबर को प्रदेश प्रभारी कुमाऊं और गढ़वाल का दौरा करेंगे।

देहरादून में होने वाली बैठक में होंगे सम्मिलित
इसके बाद पांच नवंबर को प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय, देहरादून में गढ़वाल मंडल के पदाधिकारियों, विधायकों, पूर्व विधायकों व पूर्व सांसदों के साथ बैठक में देवेंद्र यादव सम्मिलित होंगे। पर्वतीय व सीमांत क्षेत्रों में पार्टी संगठन की बैठक में आगामी चुनाव की रणनीति पर मंथन होगा।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top