UTTRAKHAND NEWS

Big breaking :-उत्तराखंड में डेंगू का बढ़ता प्रकोप, NHM मिशन डायरेक्टर आर राजेश कुमार ने मुख्य चिकित्सा अधिकारियो क़ो लिखा चेतावनी के साथ पत्र

उत्तराखंड में डेंगू के मामले लगातार बढ़ रहे हैं ऐसे में एनएचएम के मिशन डायरेक्टर राजेश कुमार ने सभी मुख्य चिकित्सा अधिकारियों को लिखी सख्त चिट्ठी

जैसा कि विदित है कि डेंगू रोग राज्य में एक प्रमुख जन स्वास्थ्य समस्या के रूप में परिलक्षित हो रहा है। डेंगू रोग को महामारी का रूप लेने से रोकने के लिये आपको समय-समय पर राज्य स्तर ने उचित दिशा निर्देश व सहयोग प्रदान किया जा रहा है। इसी क्रम में कृपया अधोहस्ताक्षरी द्वारा पूर्व में प्रेषित पत्र संख्या UKHFWS/NHM/NVEDCP/2022/1446 दिनांक 25/07/2022 (संलग्न) का सन्दर्भ ग्रहरा करने का कष्ट करें जिसके द्वारा मुख्य सामेव महोदय उत्तराखण्ड शासन द्वारा डेंगू रोग की रोकथाम एवं नियंत्रण हेतु दिये गये दिशानिर्देश आपको आवश्यक कार्यवाही करने हेतु प्रेषित किये गये थे।

इसी क्रम में आपको निर्देशित किया जाता है कि आप अपने स्तर से डेंगू रोग की रोकथाम हेतु हर सम्भव प्रयास करें। नगर निगम, नगर पालिका व ग्राम पंचायतों के साथ समन्वय में कार्य करें। टीमों का गठन कर दैनिक रूप से प्रभावित क्षेत्र में लार्वा निरोचालक गतिविधियाँ (सोर्स रिडक्शन), फॉगिंग, कीटनाशक छिड़काव, जनजागरूकता एवं डेंगू रोगजनित स्थिति मिलने पर आर्थिक दंड (चालान) आदि कार्यवाहियाँ सुनिश्चित करें। अपने स्तर से डेंगू की स्थिति व नियंत्रण कार्यवाही की दैनिक समीक्षा करें। मृत कार्यवाहीयों की रिपोर्ट दैनिक रूप से अधोहस्ताक्षरी कार्यालय से साझा करें। रिपोर्ट ई-मेल invadermail.com पर उपलब्ध करवाने का कष्ट करें।

यदि उक्त कार्यवाहियों में काई भी लापरवाही बरती जाती है व डेंगू अनियंत्रित स्थिति में आता है तो इसके लिये आप व्यक्तिगत रूप से जिम्मेदार होंगे तथा अधोहस्ताक्षरी को अनुशासनात्मक कार्यवाही के लिये बाध्य होना पड़ेगा।

Ad

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top