UTTRAKHAND NEWS

Big breaking:-बाल बाल बचे पर्यटक यहां जीएमवीएन गेस्ट हाउस के कमरे में लग गई थी आग

गढ़वाल मंडल विकास निगम (जीएमवीएन) के मुनिकीरेती स्थित गंगा रिजोर्ट अतिथि गृह के एक कमरे में अचानक आग लग गई। हादसे के वक्त कमरे के भीतर दो बच्चों सहित चार पर्यटक रुके थे। किसी तरह से चारों पर्यटकों ने स्वयं को सुरक्षित बाहर निकाला। कमरा पूरी तरह से जल गया। दुर्घटना का कारण एसी के भीतर खराबी होना बताया जा रहा है।

सुबह करीब तीन बजे अचानक कमरे में जब धुआं भर गया तो वहां परिवार सहित सो रह रहे रोहिणी दिल्ली निवासी तनुज चौधरी जाग गए। उन्होंने तुरंत अतिथि गृह के कर्मचारी को सूचना दी। जिसके बाद कमरे में ठहरे सभी लोग सुरक्षित बाहर आ गए।इसके बाद कमरे के भीतर आग तेजी के साथ फैल गई। यह कमरा गंगा लाइन में स्थित है। आग के दबाव के कारण कमरे के शीशे भी टूट गए। आग से बाल-बाल बचे परिवार के सदस्यों का कहना है कि इतनी बड़ी घटना होने के बाद सुबह सात बजे तक कोई जिम्मेदार अधिकारी यहां नहीं पहुंचा।

उनका यह भी आरोप है कि अतिथि गृह में फायर अलार्म सिस्टम भी काम नहीं कर रहा हैप्रबंधक आरपी ढौंडियाल के मुताबिक अतिथि गृह के भीतर अपना फायर कंट्रोल सिस्टम है, जिसके जरिए आग पर काबू पा लिया गया। कमरे के भीतर सामान क्षतिग्रस्त हुआ है जबकि पर्यटक सहित उनके सामान को सुरक्षित निकाल लिया गया। उन्होंने बताया कि हादसा एसी में हाई गड़बड़ी के कारण हुआ है। गढ़वाल मंडल विकास निगम का गंगा रिजोर्ट ऐसा आधुनिक अतिथि गृह है जो उत्कृष्ट पर्यटक आवास गृह के रूप में पहचान रखता है।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-जल्द बीजेपी को लग सकता है बड़ा झटका , सूत्र बताते है दीपावली से पहले बीजेपी में होगी तोड़फोड़ , हरीश रावत भी मान गए लगते हैं

प्रत्येक वर्ष यहां अंतरराष्ट्रीय योग सप्ताह का आयोजन किया जाता है। ऐसे अतिथि गृह के एसी में खराबी के कारण आग लगने की घटना ने यहां की व्यवस्था पर सवाल खड़े किए हैं।

Ad

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top