UTTARAKHAND NEWS

Big breaking :-पाकिस्तान से आई कॉल और हो गया अफसर का WhatsApp हैक, बोला था- आपके पास है आय से अधिक संपत्ति

पाकिस्तान से आई कॉल और हो गया अफसर का WhatsApp हैक, बोला था- आपके पास है आय से अधिक संपत्ति
साइबर ठगों ने देहरादून में लोक निर्माण विभाग (PWD) के एक अधिकारी के व्हाट्सएप अकाउंट को हैक कर लिया। पाकिस्तान के एक नंबर से की गई कॉल के बाद ठग ने खुद को IPS और ED का अधिकारी बताया। अधिकारी को झांसे में लेकर एक लिंक भेजा जिस पर क्लिक करते ही उनका व्हाट्सएप बंद हो गया। पटेलनगर पुलिस ने शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पाकिस्तान के नंबर से की गई काल के बाद साइबर ठग ने सचिवालय के पीएमयू में तैनात लोनिवि के एक अधिकारी का व्हाट्सएप अकाउंट हैक कर लिया। अधिकारी को झांसे में लेने के लिए ठग ने खुद को आइपीएस और ईडी का अधिकारी बताया। ठग की ओर से भेजे गए लिंक को क्लिक करते ही अधिकारी के व्हाट्सएप ने काम करना बंद कर दिया।

अधिकारी की शिकायत पर पटेलनगर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पटेल नगर पुलिस को दी तहरीर में पीएमयू (प्रोजेक्ट मैनेजमेंट यूनिट) में तैनात लोनिवि अधिकारी जितेंद्र प्रसाद थपलियाल ने बताया कि 04 अक्टूबर की रात को उन्हें 9299662299655 नंबर से व्हाट्सएप पर काल आई। जिसमें काल करने वाले व्यक्ति ने खुद को आइपीएस अधिकारी बताते हुए कहा कि वह ईडी कार्यालय से बोल रहा है।

साथ ही लोनिवि अधिकारी को धमकाते हुए कहा कि आप सरकारी कर्मचारी है और आप पर आय से अधिक संपत्ति का मुकदमा चल सकता है। साइबर ठग ने जितेंद्र थपलियाल से उनकी कुछ जानकारी प्राप्त की और व्हाट्सएप पर एक लिंक भी भेजा। जितेंद्र ने जैसे ही लिंक पर क्लिक किया, तभी व्हाट्सएप बंद पड़ गया। दोबारा नंबर दर्ज करने पर भी व्हाट्सएप काम नहीं कर रहा है। प्रकरण की प्रारंभिक जांच के बाद पुलिस ने शनिवार देर तक मुकदमा दर्ज कर लिया है।

पाकिस्तानी नंबर पर लगी थी एसएसपी की फोटो
लोनिवि अधिकारी जितेंद्र प्रसाद थपलियाल के मुताबिक पाकिस्तान के जिस व्हाट्सएप नंबर से उन्हें काल की गई, उसकी डीपी पर देहरादून के एसएसपी अजय सिंह की वर्दी वाली फोटो लगी थी। वह हिंदी में बात कर रहा था और पूछने पर उसने अपना नाम अजय सिंह ही बताया। जिसका मतलब यह हुआ कि साइबर ठग के पास उससे जुड़ी अहम जानकारी थी

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

न्यूज़ हाइट (News Height) उत्तराखण्ड का तेज़ी से उभरता न्यूज़ पोर्टल है। यदि आप अपना कोई लेख या कविता हमरे साथ साझा करना चाहते हैं तो आप हमें हमारे WhatsApp ग्रुप पर या Email के माध्यम से भेजकर साझा कर सकते हैं!

Click to join our WhatsApp Group

Email: [email protected]

Author

Author: Swati Panwar
Website: newsheight.com
Email: [email protected]
Call: +91 9837825765

To Top