National news

Big breaking :-रेल मंत्रालय ला रहा अग्निवीरो के लिए बड़ी योजना, 4 साल बाद आने वालों का ऐसे होगा समायोजन

Agniveer Recruitment 2022 Agnipath Scheme: केंद्र सरकार अग्निपथ योजना में लगातार कई सुविधाओं को शामिल कर रही है। इसके तहत अग्निवीरों को सेवानिवृत्त होने के बाद रेलवे स्टेशनों पर खानपान और बहुउद्देश्यीय स्टॉल आवंटित करने पर विचार किया जा रहा है।

 

 

 

रेलवे मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सरकार की नीति के अनुसार, इस वर्ष 40 हजार अग्निवीरों को भर्ती करेगी। इसमें से 25 फीसदी अग्निवीरों को सेना में रखा जाएगा और शेष 30 हजार को चार वर्ष बाद सेवानिवृत्त कर दिया जाएगा।

अधिकारी ने बताया कि रेलवे मंत्रालय चार वर्ष बाद सेवानिवृत्त होने वाले अग्निवीरों को रेलवे स्टेशनों पर स्टॉल आवंटित करने का प्रस्ताव तैयार कर रहा है । इससे उन्हें गारंटीशुदा रोजगार मुहैया कराया जाएगा। इस प्रस्ताव पर रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव की मुहर लगाने के बाद नीति बनाने का काम शुरू कर दिया जाएगा।

Indian Army Agniveer Recruitment 2022: आर्मी अग्निवीर भर्ती में साढ़े 5 मिनट में लगानी होगी 1.6km की दौड़, जानें PST PET नियम

 

 

एक स्टेशन, एक उत्पाद योजना के तहत आवंटन अधिकारी ने बताया कि अग्निवीरों को खानपान स्टॉल, बहुउद्देश्यीय स्टॉल के अलावा एक स्टेशन, एक उत्पाद योजना के तहत स्टॉल आवंटित किए जाएंगे। बता दें कि रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने पिछले महीने एक स्टेशन, एक उत्पाद संबंधी नीति लागू की थी। इसके तहत हर शहर के स्थानीय लोकप्रिय उत्पाद को बेचने के लिए हर प्लेटफार्म पर कम से कम दो स्थायी स्टॉल खोले जाएंगे।

Ad

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top