Delhi news

Big breaking:-भारतीय वायु सेना में भर्ती होने की इच्छा रखने वाले युवाओं के लिए बड़ा मौका

Indian Air Force Recruitment 2021: भारतीय वायु सेना में भर्ती होने की इच्छा रखने वाले युवाओं के लिए बड़ा मौका है। वायु सेना ने ग्रुप ए के विभिन्न पदों पर भर्ती के आवेदन मांगे हैं।

आवेदन की प्रक्रिया 1 दिसंबर से शुरू की जा चुकी है और आवेदन 30 दिसंबर 2021 तक किया जा सकता है। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट careerindianairforce.cdac.in या afcat.cdac.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

 

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-शिक्षा विभाग से आज की बड़ी खबर , बोर्ड परीक्षाओं को लेकर आया बड़ा Update

 

 

इस भर्ती के जरिए फ्लाइंग और ग्राउंड ड्यूटी (टेक्निकल और नॉन टेक्निकल) ब्रांच में 317 रिक्त पदों को भरा जाएगा। इसके अलावा NCC स्पेशल एंट्री के तहत CDSE रिक्तियों में से 10% सीटों को भरा जाएगा।
उम्मीदवारों का चयन ऑफिसर इंटेलिजेंस रेटिंग टेस्ट, पिक्चर परसेप्शन एंड डिस्कशन टेस्ट, साइकोलॉजिकल टेस्ट, ग्रुप डिस्कशन और इंटरव्यू के जरिए होगा।फ्लाइंग ब्रांच में भर्ती के लिए आयुसीमा 20 साल से 24 साल और ग्राउंड ड्यूटी के लिए आयुसीमा 20 साल से 26 साल होनी चाहिए। फ्लाइंग ब्रांच में भर्ती के लिए कैंडीडेट्स का 50% अंकों के साथ मैथ्स और फिजिक्स विषयों से कक्षा 12वीं पास होना जरूरी है।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-कांग्रेस की 55 सीटें तय 15 फसी , बैठक में हरीश रावत ने प्रीतम को क्यों कहा महाराज आप भी जनाधार वाले नेता हैं आप ही इस सीट से लड़ लो

 

 

 

 

इसके अलावा कैंडीडेट ने मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से किसी भी विषय में बैचलर्स किया हो। अलग-अलग पदों पर अलग शैक्षिक योग्यता मांगी गई है। इसलिए ज्यादा जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक करें।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-इसे कहते हैं समर्पण , कोरोना संक्रमित होने के बावजूद अजय भट्ट पार्टी बैठकों में सक्रिय , ऑनलाइन कर रहे प्रतिभाग

स्टेप 1- आधिकारिक वेबसाइट careerindianairforce.cdac.in या afcat.cdac.in पर जाएं।
स्टेप 2- AFCAT 01/22 Registration पर क्लिक करें।
स्टेप 3- ईमेल आईडी और पासवर्ड के माध्यम से रजिस्टर या लॉगिन करें।
स्टेप 4- भारतीय वायु सेना में भर्ती के लिए आवेदन करें।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top