UTTARAKHAND NEWS

Big breaking :-कर्मचारियों की मांगो पर इस दिन उत्तराखंड शासन में होगी बड़ी बैठक, राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद ने कर ली पूरी तैयारी

राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद उत्तराखण्ड का पत्र दिनांक 05.08.2024 में मांग-पत्र पर विचार-विमर्श हेतु अपर मुख्य सचिव, कार्मिक एवं सतर्कता विभाग, उत्तराखण्ड शासन की अध्यक्षता में सुभाष चन्द्र बोस भवन, भूतल स्थित मुख्य सचित, सभा कक्ष में दिनांक 20.09.2024 को अपराह 03:30 बजे बैठक आहूत की गयी है।

 

करें। अतः अनुरोध है कि कृपया उक्त बैठक में यथासमय प्रतिभाग करने का कष्ट

राज्य कर्मियों १. बैंक कराने, कामय की विभिन्न मांगों/प्रकरणों के निराकरण हेतु बैठक के सम्बन्ध में

विषय :-

महोदय, Online No 302483 3/6/24 2024 3 Radha Raturi) उपरोक्त विषयक सादर अवगत कराना है कि राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद की Cretary कार्यकारिणी की बैठक में राज्य कर्मियों के विभिन्न लम्बित प्रकरणों पर विस्तार से चच कीtarakhand जिनका समाधान महोदय के स्तर से किया जाना है। लम्बित प्रकरणो का विवरण निम्नानुसार

है:-

1. ए०सी०पी० के अन्तर्गत 10, 16 एंव 26 वर्ष की सेवा पर पदोन्नत वेतनमान दिये जाने हेतु विभिन्न

विभागों में तीन पदोन्नति न प्राप्त कर सकने वाले कार्मिकों का संवर्गवार आंकडा वित विभाग के

पास एकत्र हो चुका है। तद्नुसार उक्त सुविधा को पूर्व की भाँति बहाल किया जाय। 2. वेतन समिति के सम्मुख विभिन्न संवर्गों की वेतन विंसगति दूर किये जाने हेतु मजबूत पैरवी की गयी साथ ही दिनांक 12.8.2022 की वार्ता में वेतन समिति की रिपोर्ट को सार्वजनिक किया

जाय।

3. गोल्डन कार्ड के अन्तर्गत ओ०पी०डी० में जनऔषधि केन्द्रों से कैशलैश दवा एंव सुपर स्पेशलिस्ट पंजीकृत चिकित्सालयों में कैशलैश जांच किया जाय।

4. विभिन्न विभागीय सघों द्वारा की गयी मांग पर विभिन्न घटक संघों की शासनस्तर पर वार्ता अयोजित की जाय। साथ ही जनपद, मण्डल एवं शासन के स्तर पर कार्मिक संगठनों के साथ बैठक हेतु कार्मिक सचिव द्वारा जारी किये गये निर्देश के अनुसार बैठकें आयोजित की जाय।

5. राजकीय कार्य हेतु यात्रा में भारत सरकार की भांति 5400 ग्रेड पे प्राप्त कर रहे कार्मिकों को हवाई यात्रा की सुविधा अनुमन्य की जाय। साथ ही यात्रा अवकाश सुविधा (एल०टी०सी०) में अधिकतम 15 दिन अथवा वास्तविक यात्रा के आधार पर अवकाश की व्यवस्था की जाय।

6. वाहन भत्ता प्रतिमाह 1200 रू0 से बढ़ाकर 2500 रू० किया जाय तथा विभिन्न विभागों में वाहन भत्ते हेतु विभागाध्यक्ष के स्तर से अनुमन्यता का निर्णय किया जाय।

7. विभिन्न विभागों में पदोन्नति सेवा नियमावली एंव पुर्नगठन हेतु मुख्य सचिव के स्तर पर बैठक आयोजित की जाय।

8. समस्त निगम/निकाय/ विश्वविद्यालय/ महाविद्यालय/अशासकीय विद्यालय सहित अन्य समान प्रकृति के कार्मिको को राज्य कर्मियों की भांति समस्त सुविधाएं अनुमन्य करने का निर्णय शासन स्तर पर किया जाय।

9. समस्त वर्दीधारियों को पुलिस कर्मियो की भांति सुविधाए अनुमन्य किये जाने की मांग पर शासन स्तर पर कार्यवाही लम्बित है। कृपया मांग पूर्ण करायी जाय।

10. एन०पी०एस० के स्थान पर अन्य राज्यो यथा झारखण्ड, छतीसगढ व राजस्थान की भांति पुरानी पेशन व्यवस्था लागू की जाय।

11. विभिन्न विभागों में एकलपदों की पदोन्नति हेतु ढाँचा पुनर्गठन किया जाय।

12. आउटसोर्सिंग के माध्यम से कार्यरत कार्मिकों की सेवा बरकरार रखने हेतु सम्बन्धित को निर्देशित

किया जाय।

अरुण पाण्डेय प्रदेश

13. राजधानी के विभागीय निदेशालयों एवं आयुक्त कार्यालयों में भी सचिवालय की भाँति 05 दिवसीय कार्यालय दिवस लागू किया जाय।

14. दिनांक 30 जून एवं 31 दिसम्बर को सेवा निवृत्त होने वाले कार्मिकों को वेतनवृद्धि का लाभ दिया जाय।

अतः महोदय से परिषद का साग्रह अनुरोध है कि उपरोक्त बिन्दुओं पर कार्यवाही हेतु महोदय की अध्यक्षता में बैठक आयोजित किये जाने के लिए सम्बन्धितको निर्देशित करने की कृपा करेगें। परिषद आपकी आभारी रहेगी।

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

न्यूज़ हाइट (News Height) उत्तराखण्ड का तेज़ी से उभरता न्यूज़ पोर्टल है। यदि आप अपना कोई लेख या कविता हमरे साथ साझा करना चाहते हैं तो आप हमें हमारे WhatsApp ग्रुप पर या Email के माध्यम से भेजकर साझा कर सकते हैं!

Click to join our WhatsApp Group

Email: [email protected]

Author

Author: Swati Panwar
Website: newsheight.com
Email: [email protected]
Call: +91 9837825765

To Top