UTTRAKHAND NEWS

Big breaking :-100 दिन का रोडमैप तैयार करेगी सरकार, कार्यभार संभालते ही मंत्रियों की समीक्षाओं का दौर जारी

100 दिन का रोडमैप तैयार करेगी सरकार, कार्यभार संभालते ही मंत्रियों ने समीक्षाओं का दौर भी कर दिया शुरू

 

देवभूमि से विशेष लगाव रखने वाले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इस दशक को उत्तराखंड का दशक बनाने की परिकल्पना की है। उत्तराखंड को विकास की दृष्टि से सक्षम बनाकर उसे देश के अग्रणी राज्यों में शामिल करने का उनका संकल्प है।

उत्तराखंड में मिथक तोड़कर लगातार दूसरी बार सत्तासीन हुई भाजपा सरकार सौ दिन का रोडमैप तैयार कर आगे बढ़ेगी। धामी सरकार के मंत्री इसी हिसाब से अपनी तैयारी कर रहे हैं। इस कड़ी में प्रदेश में चल रही विकास योजनाओं को गति देने के साथ ही वे नई योजनाओं का खाका खींचने में जुट गए हैं। मंत्रियों ने कार्यभार संभालते ही समीक्षाओं का दौर भी शुरू कर दिया है।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking :-दुःखद घटना, बेरीनाग तहसील के पांखू में सडक में बह रहे नाले में एक मोटर साइकिल बह गई, व्यापारी की मौत

देवभूमि से विशेष लगाव रखने वाले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इस दशक को उत्तराखंड का दशक बनाने की परिकल्पना की है। उत्तराखंड को विकास की दृष्टि से सक्षम बनाकर उसे देश के अग्रणी राज्यों में शामिल करने का उनका संकल्प है, जिस पर राज्य की पुष्कर सिंह धामी सरकार को आगे बढऩा है। इसके साथ ही राज्यवासियों की अपेक्षाएं भी कम नहीं हैं। इस सबको देखते हुए मुख्यमंत्री धामी और उनकी टीम को राज्य के चहुंमुखी विकास के लिए तेज गति से कदम बढ़ाने हैं।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking :-उत्तराखंड सरकार ने जानिए क्या दी पीएम के ख़ास भाष्कर खुल्बे को महत्वपूर्ण जिम्मेदारी

इसी के दृष्टिगत धामी सरकार ने खाका खींचा है। जिस तरह के संकेत मिल रहे हैं, उससे स्पष्ट है कि पहले चरण में सरकार सौ दिन का रोडमैप तैयार करेगी। सरकार के मंत्रियों ने इसकी तैयारियां भी शुरू कर दी हैं। कैबिनेट मंत्री धन सिंह रावत के अनुसार हम सौ दिन के रोडमैप पर आगे बढ़ रहे हैं।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking :-बारिश दिखाने लगी असर, मसूरी में यहाँ पहाड़ी से गिरा मलबा, 2 घंटे बाधित रहा मार्ग

कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य ने भी कहा कि हमारी तैयारी इसी हिसाब से है। अधिकारियों से अपेक्षा की गई है कि वे वर्तमान में चल रही विकास योजनाओं और कार्यक्रमों को तेज गति से आगे बढ़ाएं। साथ ही नई योजनाओं के प्रस्ताव भी मांगे गए हैं। उन्होंने कहा कि हमारा लक्ष्य राज्य का चहुंमुखी विकास और विकास योजनाओं का लाभ समाज के अंतिम छोर पर खड़े व्यक्ति तक पहुंचाना है। इसमें सरकार अपने प्रयासों में कहीं कोई कमी नहीं आने देगी।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top