UTTRAKHAND NEWS

Big breaking :-कांग्रेस के इन वरिष्ठ नेताओं के निशाने पर प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव, कहा चुनाव में हार के जिम्मेदार केवल प्रभारी

कांग्रेस वरिष्ठ नेता व पूर्व विधानसभा अध्यक्ष गोविंद सिंह कुंजवाल का बड़ा बयान। उत्तराखंड 2022 के विधानसभा के चुनाव में कांग्रेस की हार के लिए प्रभारी देवेंद्र यादव जिम्मेदार। 

चुनाव के दौरान एक गुट विशेष को सहयोग कर रहे थे प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव। बहरीश रावत और उनके करीबियों को हराने के लिए रची गयी थी बड़ी साजिश कुंजवाल । साथ ही गोविंद सिंह कुंजवाल ने येभी आरोप लगाया कि बाहर से आए प्रदेश, जिला और विधानसभा प्रभारियों ने नेताओं की दूरियों को और बढ़ाया, हरीश रावत को मुख्यमंत्री ना बनने देना था इनका मकसद। कांग्रेस वरिष्ठ नेता कुंजवाल की मांग है कि उत्तराखंड चुनाव में हार  के लिए कांग्रेस आलाकमान से प्रदेश प्रभारी पर कड़ी कार्यवाही करे।

 

यह भी पढ़ें👉  Big breaking :-CBSE Exams: सुप्रीम कोर्ट ने परीक्षा नियंत्रक से कहा, अंकों में अंतर के बारे में शिकायतों पर करें पुनर्विचार

 

उत्तराखंड कांग्रेस में फिर रार, पूर्व कैबिनेट मंत्री ने प्रदेश प्रभारी व हरीश रावत को बताया हार का जिम्मेदार
दुर्गापाल ने कहा कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अपने आप को बचाने के लिए हार का ठीकरा मोदी मैजिक पर फोड़ रहे हैं जो सही नहीं है उन्होंने कहा कि यदि मोदी मैजिक था तो ऊधमसिंह नगर में कांग्रेस को इतनी सीटें कैसे मिली।

उत्तराखंड कांग्रेस में रुक रुककर बगावती सुर उभरते जा रहे हैं। अभी टिकट बेचने का मामला शांत हुआ ही था कि हरीश रावत की सीट से फिर से बवाल शुरू हो गया है।

 

 

 

पूर्व कैबिनेट मंत्री हरीश चंद्र दुर्गापाल ने प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव को उत्तराखंड में कांग्रेस पार्टी और पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत की हार का जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने पार्टी के अस्तित्व को बचाने के लिए तत्काल प्रदेश प्रभारी को हटाने की मांग की।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking :-एसएसपी देहरादून ने किए 10 सब इंस्पेक्टरो के ट्रांसफर

लालकुआं नगर कांग्रेस कार्यालय में पूर्व कैबिनेट मंत्री हरीश चंद्र दुर्गापाल पत्रकारों से वार्ता कर रहे थे। उन्होंने विस चुनाव में कांग्रेस व हरीश रावत की हार के लिए कांग्रेस हाईकमान व प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने बताया कि कांग्रेस हाईकमान स्वयं हरीश रावत को जीतते हुए देखना नहीं चाहता था। हाईकमान द्वारा बार-बार अन्य प्रभारियों को उत्तराखंड की तमाम सीटों पर भेजकर पार्टी के अधिकृत प्रत्याशियों को हराने का काम किया।lउन्होंने व्यथा सुनाते हुए कहा कि टिकट वितरण से पूर्व जब उन्हें दिल्ली बुलाया गया तो वहां मौजूद प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव और राष्ट्रीय महामंत्री वेणुगोपालन का व्यवहार चौंकाने वाला था। दुर्गापाल ने कहा कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अपने आप को बचाने के लिए हार का ठीकरा मोदी मैजिक पर फोड़ रहे हैं जो सही नहीं है, उन्होंने कहा कि यदि मोदी मैजिक था तो ऊधमसिंह नगर में कांग्रेस को इतनी सीटें कैसे मिली। हल्द्वानी व अल्मोड़ा में पीएम मोदी आए वहां भी कांग्रेस जीती। उन्होंने कहा जब तक कांग्रेस प्रभारी को नहीं हटाया जाएगा, कांग्रेस राज्य में नहीं संभल पाएगी।
इस दौरान वरिष्ठ कांग्रेसी नेता हरेंद्र बोरा, वरिष्ठ किसान नेता नंदकिशोर कपिल, सरदार गुरदीप सिंह, गुरुदयाल सिंह मेहरा, प्रमोद कालोनी, बच्ची पांडे और फिरोज खान सहित कई कांग्रेसी नेता मौजूद थे।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking :-PCS Prelims result declared आप भी देखिए

 

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top