National news

Big breaking :-7th Pay Commission: केंद्रीय कर्म‍ियों के ल‍िए खुशखबरी, DA घोषणा के बाद वित्त मंत्रालय का बड़ा ऐलान

7th Pay Commission: केंद्रीय कर्म‍ियों के ल‍िए खुशखबरी, DA पर वित्त मंत्रालय का बड़ा ऐलान

7th Pay Commission Latest Update : केंद्रीय कर्मचार‍ियों के ल‍िए व‍ित्‍त मंत्रालय की तरफ से बड़ा ऐलान क‍िया गया है. अब केंद्रीय कर्म‍ियों को डीए (DA) में हुई बढ़ोतरी का फायदा जनवरी 2022 से दिया जाएगा.

7th Pay Commission Latest Update On DA Hike : केंद्र सरकार के कर्मचार‍ियों को सरकार की तरफ से बड़ी खुशखबरी दी गई है. व‍ित्‍त मंत्रालय (Ministry of Finance) की तरफ से क‍िए गए ऐलान का फायदा देश के करीब 47.68 लाख केंद्रीय कर्म‍ियों और 68.62 लाख पेंशनर को मिलने वाला है. सरकार की तरफ से घोषणा की गई क‍ि डीए में की गई बढ़ोतरी (DA Hike) का लाभ जनवरी 2022 से दिया जाएगा.

यह भी पढ़ें👉  Big breaking :-देहरादून वालों के लिए काम की खबर, अब मिलेगी ये सुविधा वो भी घर बैठे

कर्मचार‍ियों के खाते में एर‍ियर भी आएगा

वित्त मंत्रालय की तरफ से इस संबंध में ऐलान क‍िया गया. नए अपडेट के बाद केंद्रीय कर्मियों की खुशी का ठ‍िकाना नहीं है. इससे पहले केंद्र की तरफ से महंगाई भत्‍ते को 31 से 34 फीसदी (DA Hike) पहले ही कर द‍िया गया था. लेक‍िन अब व‍ित्‍त मंत्रालय (Ministry of Finance) ने बढ़कर मिलने वाला महंगाई भत्ते को जनवरी, 2022 से लागू करने पर मुहर लगा दी है. यानी अब कर्मचार‍ियों के खाते में एर‍ियर आएगा.

यह भी पढ़ें👉  Big breaking :-Indian Railways: रेल यात्र‍ियों के लिए बड़ी खबर! IRCTC ने बदल दिया ट‍िकट बुक‍िंग का न‍ियम, आपका जानना है जरूरी

कैसे म‍िलेगा बढ़े हुए डीए का फायदा

पीएम मोदी की अध्‍यक्षता में केंद्रीय कैबिनेट ने पिछले द‍िनों डीए को तीन फीसदी बढ़ाने का ऐलान क‍िया था. इसके बाद डीए 31 प्रत‍िशत से बढ़कर 34 प्रत‍िशत हो गया था. आपको बता दें केंद्रीय कर्मचार‍ियों के महंगाई भत्‍ते की गणना बेसिक सैलरी के आधार पर की जाती है.

यह भी पढ़ें👉  Big breaking :-Ration Card Update: सरकारी दुकानों से राशन लेने के नियमों में बड़े बदलाव की तैयारी! जान लीजिए नए प्रावधान

वित्त मंत्रालय की तरफ से दी गई खुशखबरी का फायदा 47.68 लाख केंद्रीय कर्मचारियों के साथ ही 68.62 लाख पेंशनर्स को भी म‍िलेगा. बढ़े हुए डीए का भुगतान 1 जनवरी 2022 से क‍िया जाएगा. फाइनेंस म‍िन‍िस्‍ट्री की की तरफ से बताया गया क‍ि जल्द डीए का भुगतान हर महीने मिलने वाली सैलरी में होगा. वहीं पिछले महीनों का बकाया यानी एर‍ियर भी कर्मचार‍ियों को द‍िया जाएगा.

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top