DEHRADUN NEWS

Big breaking:-बन्द पडी फैक्ट्री से लोहा चुराने वाले 4 गिरफ्तार,साजिश में शामिल कांस्टेबल निलंबित

 

*बन्द पडी फैक्ट्री से लोहे के सामान की चोरी करने वाले अभियुक्तों को शिकायत प्राप्त होने के 24 के घटें के अन्दर पुलिस ने किया गिरफ्तार*

दिनांक: 28-10-2021 को वादी श्री चन्द्रभान सिहं पाल निवासी: बिरला पावर सेलियान्स, माजरी ग्रान्ट थाना डोईवाला ने थाने आकर तहरीर दी कि लालतप्पड में बिरला पावर सेलियान्स (बिरला यामाहा) में चोरी की घटनाए हो रही हैं, जिसमे लोहा व मशीन चोरी हो रही है। फैक्ट्री बन्द पडी है, सिक्योरिटी गार्ड तथा केयर टेकर न होने के कारण कल रात भी कम्पनी में चोरी हुई है। उक्त सम्बन्ध में श्रीमान पुलिस उपमहानिरीक्षक/वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून महोदय को अवगत कराते हुए थाना हाजा पर मु0अ0स0: 264/21 धारा: 380 भादवि बनाम अज्ञात पंजीकृत कर घटना के अनावरण हेतु श्रीमान पुलिस उपमहानिरीक्षक/वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून महोदय के निर्देशन में पुलिस अधीक्षक ग्रामीण तथा क्षेत्राधिकारी डोईवाला के पर्यवेक्षण में टीमें गठित की गयी। गठित टीमों द्वारा घटना के सफल अनावरण हेतु आस-पास के क्षेत्रों में लगे सीसीटीवी कैमरो की फुटेजों को चैक करते हुए मुखबिर तंत्र को भी सक्रिय किया गया।

इसी बीच मुखबिर की सूचना पर पुलिस टीम द्वारा घटना में संलिप्त तीन अभियुक्तों 01: मौहम्मद इरशाद उर्फ शीशी पुत्र मो0 इलियास निवासी दूधली थाना कीरतपुर जिला बिजनौर उ0प्र0 02: मुकम्मिल पुत्र सगीर निवासी: मुसलिम बस्ती, भानियावाला थाना डोईवाला तथा 03: भोला उर्फ नाटू पुत्र सुरेश निवासी: परशुराम चौक, गोविन्दनगर झुग्गी झोपडी ऋषिकेश को एक छोटे हाथी वाहन संख्या: यू0के0-14-सीए-2855 में मय माल लोहे के बडे छह फिट के गार्टर-05, बडे-छोटेे एंगल-34 अद्द के साथ माजरी ग्रान्ट लालतप्पड से गिरफ्तार किया।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:- 4 दिसंबर को पीएम मोदी देहरादून में , ये यातायात प्लान देखकर ही घर से निकले बाहर , परीक्षा देने वाले छात्रों के लिए भी विशेष जानकारी

*पूछताछ का विवरण:-* पूछताछ में मुख्य अभियुक्त इरशाद द्वारा बताया गया कि मेरी और मुकम्मिल की भानियावाला में कबाडी की दुकान है, जहां हम दोनो मिलकर लगभग पिछले 07 वर्षों से कबाडी का काम कर रहे हैं। भोला गाडी चलाने का काम करता है, जो अक्सर हमारी दुकान से कबाड का माल लेकर जाता था। एक वर्ष पूर्व हमारी मुलाकात केशवपुरी बस्ती निवासी आशीष तथा अर्जुन से हुई, जो हमारी दुकान में अक्सर लोहे का सामान बेचने आते थे। उनके द्वारा हमे बताया गया कि लालतप्पड स्थित बिरला यामाहा फैक्ट्री काफी लम्बे समय से बन्द पडी है, जिसके अन्दर लोहे के बडे-बडे गार्टर व एंगल पडे हैं, जिन्हें हम आसानी से चुराकर बेच सकते हैं।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-हरिद्वार में इस कंपनी पर पडी इनकम टैक्स की रेड

 

इस पर मैने उक्त फैक्ट्री में पडे गार्टरों व एंगलो को चोरी करने की योजना बनाई तथा उक्त योजना में अपने साथी मुकम्मिल के अलावा आशीष, अर्जुन तथा भोला को भी शामिल किया। योजना के मुताबिक मैने एक गैस कटर की व्यवस्था की। मैं, मुकम्मिल, आशीष और अर्जुन फैक्ट्री में जाकर सामान चोरी करने का काम करते थे और भोला चोरी के माल को अपनी गाडी में ले जाकर बेचने का काम करता है। हम लोग लगभग पिछले एक वर्ष से उक्त बन्द पडी फैक्ट्री के अन्दर गैस कटर की सहायता से गार्टर तथा एंगलो को काटकर उनके छोटे-छोटे टुकडे बनाकर चोरी के माल को ऋषिकेश व अन्य क्षेत्रों में ले जाकर बेच रहे थे। पूर्व में हमें लाल तप्पड चौकी में नियुक्त सिपाही स्वप्निल ऋषि द्वारा चोरी के माल के साथ पकडा था, पर मौके पर हमारे द्वारा उसे कुछ हिस्सा देने पर उसने हमें मौके पर ही छोड दिया।

 

इसके बाद वह लगातार हमारे सम्पर्क में था तथा चोरी के घटनाओं को अंजाम देने के दौरान वह पुलिस के मूवमेंट से सम्बन्धित सारी जानकारियां हमे देता था, जिसके एवज में हम उसे हर चोरी में 10 से 15 हजार तक का हिस्सा देते थे। हमारा पैसों का लेनदेन अर्जुन और आशीष के द्वारा किया जाता था। पूछताछ के दौरान कां0 स्वप्निल ऋषि का नाम प्रकाश में आने पर अभियोग में धारा 120 बी भादवि की बढोतरी की गयी।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-देवस्थानम बोर्ड के बाद सीएम धामी अब भू कानून को लेकर ले सकते हैं बड़ा फैसला , 7 दिसंबर को बुलाई महत्वपूर्ण बैठक , देखिए वीडियो

*नाम/पता गिरफ्तार अभियुक्त:-*

01ः मौहम्मद इरशाद उर्फ शीशी पुत्र मो0 इलियास निवासी दूधली थाना किरतपुर बिजनौर उ0प्र0, उम्र 33 वर्ष।
02ः मुकम्मिल पुत्र सगीर निवासी: मुसलिम बस्ती, भानियावाला, थाना डोईवाला, उम्र 19 वर्ष।
03ः भोला उर्फ नाटू पुत्र सुरेश निवासी: परशुराम चौक, गोविन्दनगर झुग्गी झोपडी ऋषिकेश, उम्र 25 वर्ष।
04ः स्वप्निल ऋषि, पुत्र स्व0 गुन्जन सिंह, निवासी: काशीपुर, जनपद ऊधमसिंह नगर, उम्र 32 वर्ष।

*वांछित अभियुक्त:-*

01: आशीष, निवासी केशव पुरी बस्ती 02: अर्जुन, निवासी केशव पुरी बस्ती

*बरामदगी:-*

01: लोहे के छह फिट के बडे गार्टर-05, 02: लोहे के छोटे-बडे एंगल: 34

*पुलिस टीम:-*

01: श्री राजेन्द्र सिंह रावत, प्रभारी निरीक्षक थाना डोईवाला
02: श्री राज विक्रम सिंह, वरिष्ठ उप निरीक्षक थाना डोईवाला
03: श्री विकेन्द्र सिंह, चौकी प्रभारी लाल तप्पड
04: कां0 सतपाल, कां0 धर्मालाल, विनोद कुमार,

Ad
Ad

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top