UTTRAKHAND NEWS

Big breaking:-3 मेजर जनरल, 3 कर्नल सहित दर्जनो पूर्व सैनिकों ने थामा भाजपा का दामन , बहल चौक का नाम ले0 जनरल ओपी कौशिक चौक होगा , खुशी में जमकर थिरके मंत्री

 

 

देहरादून 5 सितंबर, रविवार को देहरादून के हाथीबरकला में आयोजित पूर्व सैनिक संवाद कार्यक्रम में केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्यमंत्री अजय भट्ट ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। कार्यक्रम में दर्जनो पूर्व सैनिकों ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की।
सैनिक एकता जिंदाबाद के नारे के साथ अपने संबोधन की शुरुआत करते हुए कैबिनेट मंत्री ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी देश के एकमात्र पार्टी है वह सैनिकों के सम्मान के लिए काम करती है और यही वजह है कि सेवा निर्मित होने के बाद वह भाजपा से जुड़े।

उन्होंने केंद्रीय मंत्री से बहल चौक का नाम लेफ्टिनेंट जनरल कौशिक के नाम पर रखने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि शहीदों के आंगन की पवित्र भूमि से सैन्य धाम हेतु मिट्टी लाई जाएगी और साथ ही उनके परिवारजनों को ताम्रपत्र देकर सम्मानित किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि हल्द्वानी में जल्द ही देहरादून के तर्ज पर 150 बेड के छात्रावास का निर्माण किया जाएगा। उन्होंने बताया कि उनके पास लगातार सैनिकों एवं पूर्व सैनिकों की कैंट क्षेत्र को करमुक्त करने की मांग आ रही थी, जिस पर उन्होंने मुख्यमंत्री धामी का कैंट क्षेत्र के सैनिकों को करमुक्त करने के लिए धन्यवाद दिया। साथ ही उन्होंने बताया कि सैनिकों की समस्या के निवारण हेतु उप जिलाअधिकारी स्तर का अधिकारी नियुक्त किया जाएगा। उन्होंने कहा कि अगर कोई सैनिक वीरगति को प्राप्त होता है तो उसके परिवार के एक सदस्य को प्रदेश सरकार उसकी योग्यता अनुरूप नौकरी देगी। साथ ही उन्होंने कहा कि प्रदेश भर में 36 सैनिक विश्राम ग्रहों का जीर्णोद्धार किया जाएगा। उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार ने द्वितीय विश्व युद्ध के पेंशनधारियों की पेंशन को बढ़ाकर ₹10000 प्रतिमाह कर दिया है। साथ ही उन्होंने बताया कि पूर्व सैनिकों के आश्रितों को सीडीएस,एनडीए की परीक्षा उत्तीर्ण करने पर एसएसबी की तैयारी हेतु 50,000 रुपए की धनराशि प्रदेश सरकार देगी।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-लो जी एक ट्रासफर हो गया स्थगित , अगर भेजना ही नही है तो फिर किए क्यों थे

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट ने पूर्व सैनिकों द्वारा भाजपा को सहयोग व स्नेह देने हेतु आभार प्रकट किया। उन्होंने कैबिनेट मंत्री के आग्रह को स्वीकार करते हुए बहल चौक का नाम ले0 जनरल ओपी कौशिक चौक किए जाने की घोषणा की। उन्होंने बताया कि जितना स्नेह और सम्मान उनके दिल में सैनिकों के लिए है, उतना किसी और के लिए नहीं है। जब वह सीमांत क्षेत्रों का भ्रमण कर रहे थे, उस दौरान उन्होंने सैनिकों की जीवटता को देखा कि किस तरह विपरीत परिस्थितियों में भी देशभक्ति का जज्बा बनाए रखते हैं।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-लक्जरी ‘कैरवानं’ में करिये अब उत्तराखंड के पर्यटक स्थलों की सैर , पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने किया ‘कैरवान’ का शुभारंभ

उन्होंने कहा कि गलवान में हमारे सैनिकों ने चीन को सेना को उसकी हदें दिखा दी और आज कोई भी देश भारत देश के को आंखे दिखाने का साहस नहीं कर पा रहा है। उन्होंने बताया कि पूरे विश्व में सबसे ऊंची उड़ान भारतीय वायुसेना के जहाज भरते हैं और सबसे ऊंची सड़क पर भारतीय टैंक चलते हैं। प्रधानमंत्री मोदी की प्रसंशा करते हुए केन्द्रीय राज्य मंत्री ने कहा कि उनके जैसा देशभक्त मैंने आज तक नही देखा जो दिन-रात किसी बात की परवाह किए बिना देश की सेवा में लगे रहते हैं। पहले हम दूसरे देशों से सैन्य उपकरण आयात किया करते थे मगर मोदी जी के नेतृत्व में आज हम सिर्फ अपने लिए हथियार नहीं बना रहे हैं बल्कि दूसरे देशों को भी निर्यात कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि अब तक 11000 करोड़ रूपए के सैन्य उपकरण मेक इन इंडिया के तहत भारत निर्यात कर चुका है और आज दुनिया हर मोर्चे पर भारत की तरफ देखती है।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-इंस्पेक्टरों के बाद दरोगाओं के तबादलों की झड़ी देखिए लिस्ट

मेजर जनरल सम्मी सब्बरवाल ने प्रधानमंत्री मोदी की प्रशंसा करते हुए कहा कि हमारा सौभाग्य है कि हमें मोदी जैसा नेतृत्व करने वाला जनसेवक मिला है और हमारा दायित्व बनता है कि हम ऐसे नेतृत्वकर्ता का साथ हमेशा बनाए रखें।
भाजपा की सदस्यता ग्रहण करने वालों में स्वर्गीय ले० जनरल ओपी कौशिक की धर्मपत्नी बिनोद कौशिक, मेजर जनरल नीरज वर्मा, मेजर जनरल ओपी सोनी, मेजर जनरल एके राघव, कर्नल एसडी मिश्रा, कर्नल दीपक ढिंगरा, कर्नल विजय शर्मा, मेजर अभिषेक कुलश्रेस्ठ, कैप्टन अमिताभ राय, कैप्टन टीबी थापा मुख्य रहे।
पूर्व सैनिक संवाद कार्यक्रम में मेजर जनरल सम्मी सभरवाल, मेजर जनरल आनंद सिंह रावत, ब्रिगेडियर केजी बहल, ब्रिगेडियर संदीप काला, टीडी भूटिया, शमशेर सिंह बिष्ट, कर्नल रघुवीर सिंह भंडारी, महावीर सिंह राणा, सुरेंद्र सिंह नेगी, कैप्टन कुंवर, कैप्टन गुलाब सिंह, विनोद कुमार, भगत सिंह राणा, कैप्टन चंद्रवीर थापा, कैप्टन खेमबहादुर थापा, दिनेश प्रधान, आरके थापा, नरेंद्र थापा, कैप्टन आरडी शाही, कमल थापा आदि उपस्थित रहे।

Ad
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top