UTTRAKHAND NEWS

Big breaking:-27 मुद्दों को लेकर सरकार की पेशानी पर बल , मुख्यसचिव के अधिकारियों को तैयारी के निर्देश , क्या सच मे तैयारी हो गई पूरी

देहरादून उत्तराखंड विधानसभा सत्र की विधिवत शुरुवात के साथ ही मुख्य सचिव एस एस सन्धु का एक पत्र तेज़ी से वायरल हो रहा है।इस पत्र में मुख्य सचिव ने चिंता जताते हुए सभी सचिवों और प्रमुख सचिवों को बेहद चुस्त रहने को कहा है।इस पत्र में मुख्य सचिव ने 27 बिन्दुओ पर चिंता जताते हुए विधिवत तैयारी करने के निर्देश दिए है।

 

27 बिन्दुओ के इस पत्र में सबसे पहला जिक्र कुंभ मेले में कोविड जांच को लेकर विपक्ष के हमलावर होने समेत अन्य बिन्दुओ का जिक्र किया है।इसको मुद्दा बनाते हुए कांग्रेस ने हमला बोला है कि संख्या हमारी भले ही कम है लेकिन हम सरकार को सदन में हिला देंगे जबकि नेता सदन कहते है मुट्ठी भर विपक्ष अब ढोल पर नाचने के अलावा कुछ नही कर सकता

तीलू रौतेली पुरस्कार, चंद्रनगर स्थित केंद्रीय औषधी भंडार में उपकरणों को खुले में रखने, कोरोना की तीसरी लहर से निपटने की तैयारियां, पर्वतीय क्षेत्रों में दूरसंचार-नेटवर्क, कर्मकार बोर्ड के मुद्दे को भी शामिल किया है। दूसरी तरफ, एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सत्र पहले सभी विभागों विधायकों के प्रश्न आते हैं। उन प्रश्नों को जवाब भी तैयार किए जाते हैं।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-उत्तराखंड के उत्तरकाशी से लगी भारत-चीन सीमा पर तीन पोर्टरों के लापता होने की सूचना है

कई बार शून्यकाल में नियम 58 के तहत तात्कालिक मुद्दे भी आ जाते हैं। ऐसे में कई बार उनका तत्काल जवाब तैयार कुछ कठिन हो जाता है। इसलिए संभावित विषयों पर पहले से होमवर्क किया गया है। कहा कि मंत्रियों ने भी अपने-अपने विभागों के लिए ठीक ढंग से होमवर्क किया है ताकि सदन में विपक्ष के हर सवालों का जवाब दिया जा सके।  सूत्रों की मानें तो, विपक्ष सरकार को हर तरफ से घेरने के लिए कोई कसर छोड़ने के मूड में नहीं दिखाई दे रही है।

Ad
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top