दुनिया

Big breaking:-काबुल एयरपोर्ट में 2 सीरियल बम ब्लास्ट , 13 की मौत , और हमले होने की भी संभावना

अफगानिस्तान के काबुल एयरपोर्ट के पास दूसरे बम धमाके की खबर है. इससे पहले हुए ब्लास्ट में 13 लोगों के मारे जाने और 15 के घायल होने की सूचना है. घायलों में अमेरिका के 3 सैनिक भी शामिल हैं.

अफगान मीडिया के मुताबिक यह बम विस्फोट काबुल एयरपोर्ट के Abbey Gate के पास हुआ है. अमेरिका के रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा, ‘हम काबुल एयरपोर्ट के पास इस विस्फोट की पुष्टि करते हैं. फिलहाल घटना में हताहतों के बारे में जानकारी स्पष्ट नहीं है. डिटेल मिलने पर इसकी सूचना सबके साथ शेयर की जाएगी.’अमेरिकन मीडिया के मुताबिक यह सुसाइड बॉम्बर अटैक था. इस अटैक के साथ ही Abbey Gate के पास गोलियां भी चलाई गई हैं. सूत्रों के मुताबिक ISIS-K आतंकी समूह ने काबुल एयरपोर्ट पर हुए इस हमले की जिम्मेदारी ली है.

इस घटना के बाद नीदरललैंड ने अफगानिस्तान से अपने नागरिकों को निकालने के लिए चलाए जा रहे ऑपरेशन को फिलहाल अस्थाई रूप से रोक दिया है. वहीं ब्रिटेन ने हालात की समीक्षा के लिए सीनियर मंत्रियों और अफसरों की आपात बैठक बुलाई है.

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-19 सितंबर कुमाऊँ के इस शहर में आ रहे अरविंद केजरीवाल , क्या ला रहे नई चुनावी घोषणा

बताते चलें कि काबुल एयरपोर्ट के बाहर हजारों की संख्या में अफगान नागरिक पिछले एक हफ्ते से जमे हुए हैं. लेकिन वीजा और पासपोर्ट न होने की वजह से उन्हें एयरपोर्ट के अंदर एंट्री नहीं मिल पा रही है. वहीं अब तालिबान ने भी घोषणा कर दी है कि किसी भी अफगान नागरिक को देश नहीं छोड़ने दिया जाएगा और उन्हें वापस अपने घरों को लौटना होगा.

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-Lockdown में जमकर बढ़े साइबर अपराध , साइबर अपराध के मामले में उत्तराखंड पूरे देश में 19वें नंबर पर

काबुल एयरपोर्ट के बाहर हुए इस बम विस्फोट से 24 घंटे पहले ही अमेरिका ने वहां पर आतंकी हमले की आशंका जताई थी. अमेरिका ने 25 अगस्त को एडवाइजरी जारी कर अफगानिस्तान नें फंसे अपने सभी नागरिकों को जल्द से जल्द एयरपोर्ट से दूर होने को कहा था. अमेरिका ने चेतावनी दी थी कि एयरपोर्ट के बाहर सुरक्षा के बड़े खतरे हैं. इसलिए सभी अमेरिकन नागरिक तुरंत Abbey Gate से दूर हट जाएं.

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-इस भर्ती परीक्षा की तारीखों में हुआ बड़ा बदलाव , अब इस तारीख को होगी परीक्षा

वहीं गुरुवार शाम को काबुल एयरपोर्ट के बाहर बम धमाके के बाद फ्रांस ने चेतावनी दी कि वहां पर और धमाके भी हो सकते हैं. अफगानिस्तान में तैनात फ्रांस के राजदूत ने कहा कि अफगानिस्तान के हालात चिंताजनक हैं. वहां पर दूसरा ब्लास्ट भी हो सकता है. उनकी चेतावनी के कुछ मिनटों के बाद ही एयरपोर्ट के बाहर दूसरा विस्फोट हो गया

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top